Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशराजनीति

महंगाई को लेकर विपक्ष का हल्ला बोल, राहुल गांधी समेत विपक्षी सांसदों ने संसद परिसर में किया प्रदर्शन

नई दिल्ली,नवसत्ता: संसद के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है. इसी बीच महंगाई और कई जरूरी खाद्य वस्तुओं को माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के दायरे में लाए जाने के विरोध में राहुल गांधी समेत कांग्रेस और कुछ अन्य सहयोगी दलों के सांसदों ने आज संसद भवन परिसर में धरना दिया.

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा कि कुछ आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि, महंगाई और जीएसटी दर में बढ़ोतरी के विरोध में आज विपक्षी दल एक साथ आए हैं. हम इसके खिलाफ लड़ेंगे.

विपक्षी सांसदों ने प्रदर्शन के दौरान एक बैनर ले रखा था जिस पर गैस सिलेंडर की तस्वीर थी और लिखा था ”दाम बढऩे से आम नागरिकों का जीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है, वे कैसे जीवन यापन करेंगे? विपक्षी सांसदों ने ‘दूध-दही पर जीएसटी वापस लो के नारे भी लगाए.

बता दें कि महंगाई की मार झेल रहे जनता को सोमवार को कई चीजों पर जीएसटी की बढ़ोतरी हुई है. जीएसटी काउंसिल के फैसले लागू होने के बाद आज से कई खाद्य वस्तुएं महंगी हो गई है. इनमें पहले से पैक और लेबल वाले खाद्य पदार्थ जैसे आटा, पनीर और दही शामिल हैं. इन पर अब पांच प्रतिशत जीएसटी देना होगा.

संसद परिसर में प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सुप्रिया सुले, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी और कई अन्य विपक्षी सांसद इस धरने में शामिल हुए.

संबंधित पोस्ट

पोलैंड पर रूसी मिसाइल से हमला, अमेरिका ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

navsatta

बनारस: गोदौलिया पर घिर गईं अंजना ओम कश्‍यप, जनता ने लगाए ‘’मोदी का दलाल है’’ के नारे

Editor

महाराष्ट्र भाजपा को झटका, उपेक्षा ने किया पूर्व मंत्री को पार्टी छोड़ने पर मजबूर

navsatta

Leave a Comment