Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचारविदेश

पोलैंड पर रूसी मिसाइल से हमला, अमेरिका ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

नई दिल्ली,नवसत्ताः यूक्रेन और रूस में जंग के बीच अब नाटो सदस्य देश पोलैंड भी निशाने पर है। दरअसल, पोलैंड पर रूसी मिसाइल से हमले की खबर है। अमेरिका के एक वरिष्ठ खुफिया अधिकारी के अनुसार कि एक रूसी मिसाइल के पोलैंड में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। पोलैंड सरकार के प्रवक्ता पियोत्र मुलर ने तुरंत इसकी पुष्टि नहीं की, लेकिन कहा कि शीर्ष नेता “संकट की स्थिति” को लेकर इमरजेंसी मीटिंग कर रहे हैं।

पोलैंड में रुसी मिसाइल से हमला, 2 की मौत
पोलिश मीडिया ने बताया कि यूक्रेन के साथ लगती पोलैंड की सीमा के पास एख गांव में रूसी मिसाइल से हमला हुआ। इस मिसाइल के गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है। मिसाइल ऐसे इलाके में गिरी जहां अनाज सुखाया जा रहा था।

अमेरिका और पोलैंड ने बुलाई इमरजेंसी बैठक
पोलैंड पर दागे गए मिसाइल के बाद नाटो एक्शन ले सकता है। बताते चले कि इस हमले की जानकारी मिलते ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इमरजेंसी मीटिंग की है। इस बीच बाइडन नें पेलैंड के राष्ट्रपति एंड्रेज डूडा से फोन कर हमले की जाकनारी ली। इधर नाटो सदस्य पोलैंड ने भी इमरजेंसी मीटिंग की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बैठक में रूस के इस हमले पर नाटो कड़ा एक्शन लेने की तैयारी में जुटा है।

रूस ने यूक्रेन के कई शहरों में हवाई हमले किए कीव
रूस ने मंगलवार को यूक्रेन के पूर्व से लेकर पश्चिमी इलाके तक कई हवाई हमले किए है। यूक्रेन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। यह हमले राजधानी कीव, खार्कीव, लीव और पोल्टेवा समेत कई शहरों पर किए गए हैं। ये हमले ऐसे वक्त में किए गए हैं जब यूक्रेन ने गत सप्ताह दक्षिणी शहर खेरसॉन पर फिर से कब्जा जमाने में कामयाबी हासिल की। कम से कम 12 क्षेत्रों में हमले हुए।

 

संबंधित पोस्ट

डॉ. बी.आर अंबेडकर के नाम पर होगा ‘स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस’

navsatta

जिस अस्पताल में जन्मे, उसी में सेवारत हैं सर्जन डॉ गुलाम नबी

navsatta

मोस्ट पॉपुलर नेताओं की सूची में प्रधानमंत्री मोदी नम्बर वन पर

navsatta

Leave a Comment