Navsatta
खास खबरदेशव्यापार

घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 50 रुपये की बढ़ोतरी

नई दिल्ली,नवसत्ता: तेल विपणन कंपनियों ने आज बुधवार को 14.2 किलोग्राम के घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की. घरेलू गैस सिलेंडरों की कीमतों में बढ़ोतरी होने के बाद आम जनता पर एक बार फिर से मंहगाई की मार पड़ती नजर आ रही है. दूसरी ओर कमर्शियल सिलेंडर के दामों में कटौती की गई है, इसकी कीमत में 8.50 रूपए प्रति सिलेंडर कटौती की गई है

दिल्ली में अब घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1053 रूपए होगी. इसके साथ ही 5 किलो वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 18 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी हुई है. 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 8.50 रुपये प्रति सिलेंडर की कमी आई है.

आज की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद मुंबई में अब 14.2 किलोग्राम के रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1,052.50 रुपये, कोलकाता में 1,079 रुपये और चेन्नई में 1,068.50 रुपये हो गई है.

इससे पहले 1 जुलाई को 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 198 रुपये की कटौती की गई थी. तब घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था. 14.2 किलो का घरेलू सिलेंडर न तो सस्ता हुआ और न ही महंगा था.

बता दें कि महंगाई की मार प्रधानमंत्री का उज्जवला योजना के ग्राहकों पर भी पड़ी है. यदि इन ग्राहकों ने अपने कनेक्शन पर सिलेंडर को डबल किया तो दूसरे सिलेंडर की बढ़ी हुई सिक्योरिटी राशि देनी ही होगी. हालांकि यदि उज्जवला योजना में किसी को नया कनेक्शन मिलता है तो सिलेंडर की राशि पहले वाली ही देनी होगी.

संबंधित पोस्ट

पीएम मोदी ने डिफेंस ऑफिस कॉम्प्लेक्स का किया उद्घाटन, कहा-शहीदों को सम्मान देने का काम हमने सबसे पहले किया

navsatta

उन्नाव मर्डर केस में प्रियंका ने मृतक दलित युवती की मां से फोन पर की बात, आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने का किया वादा

navsatta

ज्ञानवापी मस्जिद-शृंगार गौरी विवाद: मंदिर पक्ष की वादी राखी सिंह मुकदमा लेंगी वापस

navsatta

Leave a Comment