Navsatta
खास खबरदेश

Himachal Pradesh: कुल्लू में बादल फटने से मची भीषण तबाही, पांच लोग लापता

कुल्लू,नवसत्ता: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बादल फटने से कई स्थानों पर बाढ़ के हालात हो गए. बादल फटने से आई इस तबाही की चपेट में आकर कई घर ध्वस्त हो गए. हादसे में पांच लोगों के लापता होने की खबर है. सभी लोग कामगार बताए जा रहे हैं. वहीं, किन्नौर जिले में भूस्खलन होने की वजह से एनएच-5 बंद हो गया है. फिलहाल हाईवे को खोलने के लिए टीम लगी हुई है.

बता दें कि मणिकर्ण और कसोल के बीच बुधवार सुबह करीब 5 बजे बादल फटने के घटना हुई. कुल्लू में बादल फटने के चलते मणिकर्ण घाटी में भारी तबाही देखने को मिली है और वहां पर मौजूद कई पर्यटन कैम्प नष्ट हो गए हैं. पर्यटन कैम्प नष्ट होने के चलते मौजूदा हालात में कई पर्यटकों के फंसे होने की खबर आ रही है. जबकि पांच लोग लापता बताये जा रहे हैं. हालांकि, फिलहाल स्थानीय प्रशासन द्वारा जरूरी राहत प्रदान की जा रही है.

इसके अलावा बाढ़ में मलाणा गांव के पास मलाणा पावर प्रोजेक्ट की एडिट 1 (टनल) के समीप नाला में एक स्थानीय महिला शाजी देवी (उम्र 34 वर्ष ) पत्नी सिंगाराम निवासी साराबेहड़ मलाणा जिला कुल्लू के पानी में बहने की सूचना है. वहीं कई जगहों पर सड़क के बंद होने से पर्यटक व आम लोग फंसे हुए हैं. स्थानीय प्रशासन द्वारा लोगों से नदियों के किनारे ना जाने और सुरक्षित स्थान पर रहने की अपील की जा रही है.

संबंधित पोस्ट

सपा के नव निर्वाचित विधायकों की बैठक में अखिलेश यादव चुने गए विधानमंडल दल के नेता 

navsatta

मिल एरिया थाना इलाके में दो शातिर चोर गिरफ्तार,चार किलो चांदी समेत अन्य जेवरात व नगदी बरामद

navsatta

अजब मिशन की गजब कहानी, जहां तक देखो सब गोलमाल है !

navsatta

Leave a Comment