Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

Maharashtra: संकट में उद्धव सरकार, शिवसेना के दो दर्जन विधायक कर सकते हैं बगावत

मुंबई,नवसत्ता: महाराष्ट्र में उद्धव सरकार को एक बाद फिर तगड़ा झटका लगा है. उद्धव सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे शिवसेना के दो दर्जन विधायकों को ले कर सूरत पहुंच गये हैं. शिंदे कल से शिवसेना के संपर्क में नहीं थे. वे महाराष्ट्र में शिवसेना के वरिष्ठ नेता हैं और वर्तमान में ठाकरे सरकार में शहरी विकास मंत्री हैं. सीएम ठाकरे ने आज आपात बैठक बुलाई है.

बताया जा रहा है कि एकनाथ शिंदे की ठाकरे परिवार से अनबन चल रही है. वे पार्टी प्रमुख व सीएम उद्धव ठाकरे के भी फोन नहीं उठा रहे हैं. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी सरकार खतरे में है?

शिंदे कर सकते हैं बड़ा ऐलान

माना ये भी जा रहा है कि शिंदे आज दोपहर सूरत में कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं. कहा जा रहा है कि नेतृत्व द्वारा उनकी लगातार उपेक्षा की जा रही थी. सूरत के जिस होटल में ये ठहरे हैं, वहां बाहर गुजरात पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रखी है.

एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि उनके साथ करीब २६ विधायक शामिल हैं. जिनमें तानाजी सावंत, बालाजी कल्याणकर, प्रकाश आनंदराव अबितकर, एकनाश शिंदे, अब्दुल सत्तार, संजय पांडुरंग, श्रीनिवास वनगा, महेश शिंदे, संजय रायमुलकर, विश्वनाथ भोएर, संदीपन राव भुमरे, शांताराम मोरे, रमेश बोर्नारे, अनिल बाबर, चिन्मनराव पाटिल, शंभूराज देसाई, महेंद्र दलवी, शाहजी पाटिल, प्रदीप जायसवाल, महेंद्र थोर्वे, किशोर पाटिल, ज्ञानराज चौगुले, बालाजी किनिकर, भारतशेत गोगावले, संजय गायकवाड़, सुहास कांडे हैं.

इससे पहले महाराष्ट्र में राज्य सभा व विधान परिषद चुनाव में शिवसेना विधायकों ने क्रॉस वोटिंग भी की थी. राज्यसभा चुनाव में बीजेपी ने शिवसेना और कांग्रेस में सेंध लगाते हुए अपने तीनों प्रत्याशी जिता लिए थे. वहीं, विधान परिषद चुनाव में बीजेपी ने अपने सभी 5 प्रत्याशी जिता लिए. बताया जा रहा है कि बीजेपी ने इस बार भी शिवसेना के कैंप में सेंध लगा दी.

संबंधित पोस्ट

रिलायंस जियो के सात साल और सात इंपेक्ट

navsatta

कोविड वैक्सीनेशन का बुरा हाल, फिर भी शासन व प्रशासन थपथपा रहा अपनी पीठ

navsatta

श्रीधर अग्निहोत्री समेत समाज के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वाली विभूतियों का हुआ सम्मान

navsatta

Leave a Comment