Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशराजनीतिराज्य

सरकार को लेकर सस्पेंस लगातार बरकरार, सीएम उद्धव ठाकरे आज शाम 5 बजे के बाद दे सकते हैं इस्तीफा

मुंबई, नवसत्ता: महाराष्ट्र में सियासत उठापठक आज भी जारी है. उद्धव ठाकरे की सरकार को लेकर सस्पेंस लगातार बरकरार है. बहुमत की संख्या नहीं होने की स्थिति में उद्धव इस्तीफा दे सकते हैं. चर्चा है कि महाविकास अघाड़ी सरकार विधानसभा भंग करने की सिफारिश भी कर सकती है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने इसके संकेत दिए. उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा- महाराष्ट्र में जो पॉलिटिकल हलचल है, वो विधानसभा भंग करने की दिशा में बढ़ रही है. आज शाम 5 बजे के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस्तीफा दे सकते है. इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने राज्य में मौजूदा राजनीतिक स्थिति के बीच महाराष्ट्र विधानसभा भंग करने के संकेत दिए थे. इस बीच बागी नेता एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि उनके साथ 40 विधायक हैं.

शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने दावा किया है कि पार्टी के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने सोमवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से आग्रह किया कि वो भारतीय जनता पार्टी के साथ फिर से गठबंधन कर लें. इस बीच गुजरात के सूरत में एक होटल में रखे गए विधायकों को एक स्पेशल फ्लाइट से असम भेज दिया गया है. बता दें कि असम में भाजपा की सरकार है. इससे पहले शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे ने पार्टी से बगावत करने के बाद कुछ विधायकों को भाजपा शासित गुजरात में रखा था.

दरअसल, राज्य में पर्यटन मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने ट्विटर पर अपना बायो चेंज कर दिया है. आज आदित्य ठाकरे ने अपनी प्रोफाइल से मंत्रीपद को हटा दिया है. हालांकि खुद को ‘युवा सेना अध्यक्ष बताना जारी रखा है. बता दें कि शिवसेना के नेता और मंत्री एकनाथ शिंदे के बागी होने के बाद आदित्य ठाकरे ने यह कदम उठाया है। इससे साफ जाहिर होता है कि उद्धव ठाकरे सरकार ने एकनाथ शिंदे के आगे अपनी हार मान ली हैं.

संबंधित पोस्ट

अगस्त तक यूपी के 10 करोड़ लोगों को लग जाएगी वैक्सीन

navsatta

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा-देश में समान नागरिक संहिता की जरूरत

navsatta

नर्स ने अचानक डॉक्टर को जड़ दिया जोर का थप्पड़…डॉक्टर साहब भी हुए बेकाबू

navsatta

Leave a Comment