Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

गुरमीत राम रहीम को मिली एक महीने की पैरोल

चंडीगढ़,नवसत्ता: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को हरियाणा सरकार द्वारा एक महीने के लिए पैरोल दी गई. गुरमीत राम रहीम सिंह वर्तमान में हरियाणा के रोहतक की जेल में 2017 में बलात्कार के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद आजीवन कारावास की सजा काट रहा है. उसे 2002 में अपने मैनेजर की हत्या का भी दोषी ठहराया गया है.

बता दें कि इस साल की शुरुआत में संपन्न हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के दौरान भी पंजाब चुनाव के दौरान उसे पैरोल पर रिहा किया गया था. रोहतक जेल के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसे एक महीने की पैरोल मिली है और वह शुक्रवार को जेल से बाहर आएगा. इससे पहले फरवरी में डेरा प्रमुख को तीन सप्ताह की छुट्टी दी गई थी. पैरोल के दौरान वह यूपी के बागपत आश्रम में रहेगा. उसके साथ हनीप्रीत भी बागपत के लिए रवाना हो गई है.

डेरा प्रमुख सिरसा में अपने आश्रम में दो महिला शिष्यों के साथ बलात्कार के मामले में 20 साल की जेल की सजा काट रहा है. सिरसा में डेरा सच्चा सौदा का मुख्यालय है. उसे अगस्त 2017 में पंचकूला में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत ने दोषी ठहराया था. वह रोहतक के सुनारिया जेल में बंद है.

संबंधित पोस्ट

अब पर्यटक और वन्य जीव प्रेमी ‘डॉल्फिन सफारी’ का ले सकेंगे आनंद…

navsatta

दिनेश सिंह की पार्टी से बर्खास्तगी एवं कानूनी कार्यवाही की मांग

navsatta

ऑक्सीजन ऑडिट मामला : डॉ. गुलेरिया बोले- नहीं कह सकते, चार गुना बढ़ाकर बताई डिमांड

navsatta

Leave a Comment