Navsatta
खास खबरदेशराजनीति

Agneepath Scheme: प्रधानमंत्री को अपने मित्रों के सिवा कुछ सुनाई नहीं देता, राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्ली,नवसत्ता: हाल ही में पेश की गई सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि उन्हें अपने मित्रों की आवाज के अलावा कुछ सुनाई नहीं देता. वहीं कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार से मांग की है कि सरकार की ओर से इस योजना को तत्काल वापस लिया जाना चाहिए.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, अग्निपथ-नौजवानों ने नकारा. कृषि कानून-किसानों ने नकारा. नोटबंदी-अर्थशास्त्रियों ने नकारा. जीएसटी-व्यापारियों ने नकारा. देश की जनता क्या चाहती है, ये बात प्रधानमंत्री नहीं समझते क्यूंकि उन्हें अपने ‘मित्रों’ की आवाज़ के अलावा कुछ सुनाई नहीं देता.

वहीं, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया कि 24 घंटे भी नहीं बीते कि भाजपा सरकार को नयी आर्मी भर्ती का नियम बदलना पड़ा. मतलब, योजना जल्दबाजी में युवाओं पर थोपी जा रही है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी, इस योजना को तुरंत वापस लीजिए, वायुसेना की रुकी भर्तियों में नियुक्ति और परिणाम दीजिए. सेना भर्ती को (आयु में छूट देकर) पहले की तरह कीजिए.

गौरतलब है कि सरकार ने दशकों पुरानी रक्षा भर्ती प्रक्रिया में आमूल-चूल परिवर्तन करते हुए तीनों सेनाओं में सैनिकों की भर्ती संबंधी अग्निपथ योजना की मंगलवार को घोषणा की थी, जिसके तहत सैनिकों की भर्ती चार साल की अवधि के लिए संविदा आधार पर की जाएगी.

संबंधित पोस्ट

रायबरेली में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए आरती सिंह का पलड़ा भारी, कांग्रेस को मिल सकती है यहां संजीवनी

navsatta

कांग्रेस ने यूपी के युवाओं से किया 20 लाख रोजगार का वादा

navsatta

बाढ़ नियंत्रण एवं राजस्व राज्य मंत्री विजय कश्यप का निधन

navsatta

Leave a Comment