Navsatta
करियरक्षेत्रीयखास खबर

डॉ. अन्नपूर्णा एकेडमी में सिलाई कढ़ाई प्रशिक्षण केंद्र का हुआ शुभारम्भ

चिनहट,लखनऊ,नवसत्ता : मान भवन समिति, लखनऊ एवं सरयू कल्याण सेवा संस्थान, लखनऊ के संयुक्त तत्वाधान में संचालित सिलाई कढ़ाई प्रशिक्षण केंद्र का डॉ. अन्नपूर्णा एकेडमी, टेराखास, सतरीख रोड, चिनहट में  शुभारम्भ किया गया. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विष्णु कान्त पाण्डेय संयुक्त निदेशक राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान रहे. उन्होंने महिलाओं के लिए तकनीक का प्रयोग करते हुए अपने कला की पहचान बनाने को ज्यादा ताजोवत देने पर ज़ोर दिया.

विष्णु कान्त पाण्डेय ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि ये इस क्षेत्र का सौभाग्य है कि यहाँ की ग्रामीण महिलाओं के लिए सारी सुविधाओं से युक्त केंद्र खोला गया है जहाँ महिलायें अपने सपनो को एक नई उड़ान दे सके. अतिथियों का स्वागत करते हुए सरयु कल्याण सेवा संस्थान के सचिव जी एल गुप्ता ने कहा कि संस्था महिलाओं के हुनर को तकनीक के सहारे संवार कर उन्हें स्वरोजगार करने के काबिल बना रही है.

डॉ अन्नपूर्णा एकेडमी के चेयरमैन विजय द्विवेदी ने मोमेंटो देकर मुख्य अतिथि महोदय को सम्मानित किया. प्रोजेक्ट मैनेजर प्रशान्त दुबे ने बताया कि आज के समय मे महिलाएं अपने हुनर को तकनीक के जरिये संवार कर आत्मनिर्भर बन रही है. इस अवसर पर सरयू कल्याण सेवा संस्थान की तरफ से दो सिलाई मशीनें एवं मुकुल त्रिपाठी पूर्व एग्जेक्युटिव अमर उजाला मीडिया की तरफ से एक सिलाई मशीन महिलाओं के प्रशिक्षण हेतु प्रदान की गई.

मान भवन समिति के सचिव बी डी त्रिपाठी ने धन्यवाद ज्ञापन दिया. कार्यक्रम में स्टॉफ के साथ प्रशिक्षण प्राप्त कर रही महिलायें शामिल रहीं.

संबंधित पोस्ट

कोरोना अपडेटः एक महीने में सात गुना बढ़े मामले, दिल्ली-महाराष्ट्र समेत इन पांच राज्यों में आ रहे ज्यादा मामले

navsatta

हैदराबाद रेप-मर्डर केस के आरोपी का रेलवे ट्रैक पर मिला शव

navsatta

कोरोना टीके के अलग-अलग दाम का औचित्य बताए सरकार : कांग्रेस

navsatta

Leave a Comment