Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

Azam Khan Bail: 27 महीने बाद रामपुर पहुंचे आजम खान, रिहाई को न्याय की जीत बताया शिवपाल ने

रामपुर,नवसत्ता: आखिरकार 27 महीने बाद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान जेल से रिहा हो गए. वे सीतापुर जेल में बंद थे. प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव, आजम खान के दोनों बेटे अब्दुल्ला और अदीब ने उन्हें सीतापुर जेल से रिसीव किया. इतने लंबे अंतराल के बाद आजम खान जब रामपुर पहुंचे तो वहां जश्न का माहौल दिखा. आजम से मिलने के लिए कई स्थानीय नेता और कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी के कई नेता भी पहुंचे थे. इस बीच आजम खान भावुक भी नजर आए.

आजम खान को सुप्रीम कोर्ट ने 19 मई को अंतरिम जमानत दे दी थी. शाम 5.30 बजे तक आजम की रिहाई के आदेश की सर्टिफाइड कॉपी जेल तक नहीं पहुंच पाई थी, इसलिए वे कल रिहा नहीं हो पाए थे.

पूर्व विधायक के घर पहुंचे आजम

आजम खां जेल से रिहा होकर सबसे पहले सपा के पूर्व विधायक अनूप गुप्ता के घर पहुंचे. कहा जाता है कि यह विधायक आजम के सुख दुख के साथी रहे हैं. यहां समर्थकों की भीड़ ने उन्हें घेर लिया. समर्थकों का बड़ा हुजूम आजम के पहुंचने से पहले ही वहां मौजूद था.

ये न्याय की जीत है: शिवपाल यादव

आजम खान की रिहाई के बाद प्रसपा नेता शिवपाल यादव ने कहा कि ये आजम खान की जीत है. ये न्याय की जीत है. हम लोग समाजवादी हैं. हमेशा नेता जी से सीखा है कि सुख दुख में साथ रहना.

झूठ के लम्हे होते हैं, सदियाँ नहीं: अखिलेश यादव

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा कि सपा के वरिष्ठ नेता व विधायक मा. श्री आजम खान जी के जमानत पर रिहा होने पर उनका हार्दिक स्वागत है. जमानत के इस फैसले से सर्वोच्च न्यायालय ने न्याय को नये मानक दिये हैं. पूरा ऐतबार है कि वो अन्य सभी झूठे मामलों-मुक़दमों में बाइज़्जत बरी होंगे. झूठ के लम्हे होते हैं, सदियां नहीं!

गौरतलब है कि आजम खान भ्रष्टाचार और कई अन्य मामलों में पिछले 27 महीने से सीतापुर की जेल में बंद हैं. आजम खान के खिलाफ कुल 89 मुकदमे दर्ज हुए हैं, इन सभी मामलों में अब उन्हें जमानत मिल चुकी है. शत्रु संपत्ति के मामले को मिलाकर उन्हें 88 मामलों में पहले ही जमानत मिल चुकी है. सुप्रीम कोर्ट ने संविधान के आर्टिकल 142 के तहत अपनी शक्ति का प्रयोग करते हुए आजम को अंतरिम जमानत दी है.

संबंधित पोस्ट

सहजन की खूबियों का कायल हुआ केंद्र

navsatta

निलंबित किये जाने से परेशान दारोगा ने किया सुसाइड, ग्रामीणों ने विरोध में किया सड़क जाम

navsatta

हिन्दुओं के नरसंहार को दर्शाती विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ 

navsatta

Leave a Comment