Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

भ्रष्टाचार के आरोप में गाजियाबाद की पूर्व जिला अधिकारी निधि केसरवानी निलंबित

पूर्व जिलाधिकारी सेवानिवृत्त आईएएस विमल दुबे के खिलाफ एफ़आईआर के आदेश

लखनऊ,नवसत्ता: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के विरूद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति के अनुरूप गाजियाबाद की तत्कालीन जिलाधिकारी निधि केसरवानी को निलंबित कर दिया है. साथ ही वहाँ तैनात रहे सेवानिवृत्त डीएम विमल दुबे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.

निधि केसरवानी चूँकि केंद्र सरकार में तैनात हैं इसलिए निलंबित करते हुए विभागीय कार्यवाही शुरू करने के लिए प्रकरण भारत सरकार को संदर्भित करने के आदेश दिए हैं.

दोनों अधिकारियों पर आरोप है कि उन्होंने गाजियाबाद में तैनात रहते हुए भूमि अधिग्रहण के मामले में ज़्यादा भुगतान नियम विरूद्ध करके चहेते लोगों को लाभ पहुँचाया.

आपको बता दें कि आईएएस निधि केसरवानी वर्तमान समय में केंद्र सरकार में डिप्टी सेक्रेटरी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर में तैनात है. निधि केसरवानी 21 जुलाई 2016 को गाजियाबाद की डीएम बनी थी. मामले में अब निधि केसरवानी के खिलाफ कार्रवाई केंद्र सरकार को करनी है. यूपी में उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू होने के साथ ही भारत सरकार को भी इसके लिए पत्र लिखा गया है. मामले में यूपी सरकार ने दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के भी निर्देश दिए हैं.

संबंधित पोस्ट

एनएसए अजीत डोभाल के घर घुसपैठ की कोशिश!

navsatta

कैबिनेट का बड़ा फैसला, टेलीकॉम सेक्टर के लिए राहत पैकेज को मंजूरी

navsatta

झांसी में हेरिटेज वॉक

navsatta

Leave a Comment