Navsatta
खास खबरराज्य

ताज महल देखने पहुंचे जगदगुरु परमहंसाचार्य को प्रवेश से रोका, धर्मदंड पर आपत्ति

अयोध्या,नवसत्ता: अयोध्या की तपस्वी छावनी के जगदगुरु परमहंसाचार्य को ताज महल के अंदर जाने से रोक दिया गया. संत का आरोप है कि उन्हें भगवा कपड़ों और धर्मदंड की वजह से अंदर नहीं जाने दिया गया.

जगदगुरु परमहंसाचार्य ने बताया कि वह ताजमहल में दबी हुई भगवान शिव की पिंडी को देखने के लिए आगरा पहुंचे थे. लेकिन सुरक्षा गार्डों ने भगवा कपड़ों और ब्रह्मा दंड के चलते उन्हें अंदर नहीं जाने दिया. यहां तक कि उनके टिकट को दूसरे पर्यटकों को बेचकर रुपए वापस कर दिए. वहीं जब वे यहां से वापस जाने लगे तो पुलिसकर्मियों ने उनसे माफी भी मांगी.

जानकारी के मुताबिक जगदगुरु परमहंसाचार्य अलीगढ़ के एक उनके भक्त के परिवार में एक महिला की तबीयत खराब थी जिसे आशीर्वाद देने के लिए वह अलीगढ़ तक आए थे. इसके बाद वह आगरा में अपने 3 शिष्यों के साथ पहुंचे और उन्होंने ताजमहल देखने की इच्छा जाहिर की. जब वह ताजमहल देखने पहुंचे तो उनके साथ एक सरकारी गनर भी मौजूद था.

वहीं जब श्मशान घाट चौराहे से जगदगुरु गोल्फ कार में बैठकर पश्चिमी गेट तक पहुंचे और करीब शाम 5:30 बजे वह अपने शिष्यों के साथ ताज महल में प्रवेश करने लगे. तभी वहां मौजूद सीआईएसएफ के जवानों ने उन्हें रोक दिया उनके भगवा कपड़ों को लेकर जवानों ने आपत्ति जताई.

जगदगुरु ने आरोप लगाया कि अपने शिष्यों के साथ फोटो खिंचवाने पर सुरक्षाकर्मियों ने मोबाइल लेकर उनके फोटो डिलीट कर दिए. अपने साथ इस तरह के सलूक पर संत ने कहा है कि वह इस मामले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने रखेंगे, क्योंकि यह एक तरह से भगवा का मजाक है.

शिष्य परमहंस ने बताया कि हमें गेट पर कहा गया था कि योगी जी को भी यहाँ भगवा पहनने पर रोका गया था. इस पूरे मामले पर पुरातत्व अधीक्षक आरके पटेल का कहना है कि जगत गुरु परमहंसाचार्य अपने साथ एक लोहे का डंडा लिए हुए थे. जिसे साथ ले जाने के लिए मना किया गया था. जब सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें डंडा वहीं रख कर जाने को कहा था तो वह इस बात पर तैयार नहीं हुए और उन्हें बाहर ही रोक दिया गया.

वहीं, संत परमहंस का कहना है कि धर्म दंड लोहे का नहीं होता, वह बांस और खास लकड़ी से बना होता है और मंत्रों द्वारा अभिमंत्रित होता है.

संबंधित पोस्ट

जुलूस निकालने पर दो गुटों में पत्थरबाजी व फायरिंग, एसएचओ पर तलवार से हमला

navsatta

जल्द अस्तित्व में आएगा रानीपुर टाइगर रिजर्व : सीएम योगी

navsatta

कभी सत्ता माफिया की शागिर्द थी, आज उन पर पर चलता है सरकार का बुलडोजर : मुख्यमंत्री

navsatta

Leave a Comment