Navsatta
अपराधखास खबरराज्य

जुलूस निकालने पर दो गुटों में पत्थरबाजी व फायरिंग, एसएचओ पर तलवार से हमला

चण्डीगढ़,नवसत्ता: पंजाब के पटियाला में काली माता मंदिर के पास हिंदू व सिख संगठन आपस में भिड़ गये. इस दौरान दोनों तरफ से जमकर पत्थर चले व फायरिंग हुई. मौके को काबू करने के लिए एसएसपी ने पहुंचकर हवाई फायर की. इस दौरान एक हिंदू नेता और थाना त्रिपड़ी के एसएचओ कर्मवीर सिंह घायल हो गये. साथ ही एसएचओ पर तलवार से भी हमला किया गया.

जुलूस निकालने को लेकर हुई हिंसा

दरअसल पंजाब के पटियाला में आज जुलूस निकालने पर बवाल हो गया और ऐतिहासिक श्री काली माता मंदिर के पास शिवसैनिक और खालिस्तानी समर्थक सिख संगठन आमने सामने हो गए. हिंसा के दौरान दोनों ओर से जमकर पत्थर चले. फायरिंग भी हुई. हालांकि मौके पर मौजूद भारी पुलिस फोर्स ने समझा-बुझाकर दोनों पक्षों को शांत कर दिया. लेकिन इसके बावजूद खालिस्तानी समर्थक श्री काली माता मंदिर के अंदर तलवारें लेकर पहुंच गए. वहीं तलवार लगने से एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया.

खालिस्तानी समर्थकों ने किया हमला

बताया जा रहा है कि पटियाला के आर्य समाज चौक में शिवसेना बालठाकरे के पंजाब कार्यकारी प्रधान हरिश सिंगला के नेतृत्व में खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च मिकाला गया. शिव सैनिक खालिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए चल रहे थे. इसी बीच हरीश सिंगला ने कहा कि शिवसेना कभी भी पंजाब में खालिस्तान नहीं बनने देगी और ना ही किसी खालिस्तान को नाम लेने देगी. ऐन मौके पर वहां खालिस्तानी समर्थक पहुंचे और विरोध करना शुरू कर दिया. इसके बाद बवाल शुरू हो गया.

पुलिस ने शांत कराया मामला

झड़प के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों का समझाया और शांत कराया. लेकिन इस बाद भी खालिस्तानी समर्थक श्री काली माता मंदिर के अंदर तलवारें लेकर पहुंच गये. इस दौरान हिंदू नेताओं व खालिस्तानी समर्थकों के बीच पत्थरबाजी शुरू हो गई. क्षेत्र के डीएसपी की ओर से जानकारी दी गई है कि यहां कानून व्यवस्था की समस्या को देखते हुए पुलिस तैनात कर दी गई है.

संबंधित पोस्ट

उन्नाव के बाद अब कानपुर में भी गंगा के किनारे दफनाये गये सैंकडों शव

navsatta

अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर गिरफ्तार

navsatta

अमेरिका ने भारत पर यात्रा प्रतिबंध लगाया,चार मई से प्रभावी

navsatta

Leave a Comment