Navsatta
अपराधखास खबरदेश

Tamil Nadu: वार्षिक रथ उत्सव के दौरान हादसा, करंट लगने से 11 लोगों की मौत

पीएम मोदी ने दो लाख रूपये मुआवजा देने का किया ऐलान

तंजावुर,नवसत्ता: तमिलनाडु से तंजावुर जिले में वार्षिक रथ उत्सव के दौरान दर्दनाक हादसा हो गया. रथ यात्रा के दौरान हाई वॉल्टेज बिजली के तार के छू जाने से रथ में करंट दौड़ गया. जिसने जुलूस में शामिल कई लोगों को चपेट में ले लिया. इस हादसे में 2 बच्चों समेत 11 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. जबकि हादसे में 6 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. बता दें कि तंजावुर जिले के कालईमेडु इलाके में स्थित मंदिर में रथ यात्रा निकाली गई थी.

हाई वोल्टेज तार के सम्पर्क में आने से हुआ हादसा

वी. बालकृष्णन इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस, तिरुचि रेंज ने बताया कि तमिलनाडु में आज रथ जुलूस के दौरान करंट लगने से हुई मौतों के संबंध में एक एएफआईआर दर्ज की गई है और जांच शुरू कर दी गई है. दुर्घटना में कुल 11 लोगों की मौत हुई है. तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और सात की अस्पताल में मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक रथ का एक हिस्सा ऊपर से जा रहे हाई वोल्टेज करंट के तार के सम्पर्क में आ गया. जिसके चलते पूरे रथ में करंट फैल गया. उस वक्त जितने भी लोग रथ को छूकर खड़े वे करंट की चपेट में आ गए. फिलहाल जिला प्रशासन की टीम मौके पर राहत के काम में जुटी हुई है.

राष्ट्रपति कोविंद व प्रधानमंत्री ने जताया शोक

वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर गहरा दुख जताया है. पीएम मोदी ने इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये देने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के तंजावुर में हुए हादसे से गहरा दुख हुआ. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मुझे उम्मीद है कि घायल लोग जल्द ठीक हो जाएंगे.

संबंधित पोस्ट

हज हाउस बनेंगे ‘कोरोना केयर सेंटर’: नकवी

navsatta

मुश्ताक अहमद जरगर आतंकी घोषित, प्लेन हाईजैक के बदले हुई थी रिहाई

navsatta

ओबीसी समाज की अलग से हो जनगणना: मायावती

navsatta

Leave a Comment