Navsatta
खास खबरमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

राकेश टिकैत ने दी चेतावनी, जल्द ही ट्रैक्टर सड़कों पर आएंगे

मुजफ्फरनगर,नवसत्ता: दिल्ली के जहांगीरपुरी में बुलडोजर से अवैध अतिक्रमण हटाए जाने को लेकर सियासत गर्म है. विपक्षी दलों ने जहां इस कार्रवाई पर उठाए सवाल तो वहीं भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर में बड़ा बयान दिया. राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार ने किसानों को चेतावनी देते हुए 3 महीने के अंदर 10 साल पुराने ट्रैक्टर बंद करने को कहा है. भारतीय जनता पार्टी में ज्यादातर मंत्री किसान हैं. वे पहले अपने 10 साल पुराने ट्रैक्टर सरेंडर करें. बहुत जल्दी, ट्रैक्टर सड़कों पर आएंगे. ट्रैक्टर-बुलडोजर का आमने सामने का मुकाबला होगा.

किसानों की जमीन नीलामी कार्रवाई पर रोक के लिए डीएम से मिले टिकैत

दरअसल, भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत आज जिलाधिकारी मुजफ्फरनगर से मिलने पहुंचे थे. जहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुजफ्फरनगर में जिस तरह से एक धर्म विशेष के लोगों को परेशान किया जा रहा है. उससे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक गलत संदेश जा रहा है. हिंदुस्तान में तो सभी लोग बाहर से आए हुए हैं, हम भी तो जर्मनी से आए हैं. उन लोगों की जांच करो जो लोग बाहर से आए हैं. अब तो कोर्ट कचहरी में कहीं के भी कागज बनवा लो. इस तरह की घटनाओं से देश का विकास रुकता है और आपस में नफरत फैलती हैं. सांप्रदायिक घटनाएं होती हैं.

बेरोजगारों को रोजगार देने की बात करे सरकार

राकेश टिकैत ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि महंगाई का जमाना है. बेरोजगार लोगों को रोजगार देने की बात होनी चाहिए. इन चीजों पर सरकार को ध्यान देना चाहिए. बाहर से आने वालों के लिए एलआईयू और अन्य एजेंसियों काम करें. बुलडोजर ठीक है, वह सही काम कर रहा है, लेकिन बुलडोजर नफरत की वजह से ना चले. बुलडोजर तो रास्तों को सही करने के लिए चलना चाहिए. इसके अलावा जिस अधिकारी के कार्यकाल में अतिक्रमण हुआ है, उन अधिकारियों की भी जांच होनी चाहिए.

पहले पुराने लोगों को बाहर करे सरकार

राकेश टिकैत ने कहा जो सरकार में खासकर भाजपा में 10 साल पुराने लोग हैं, उन्हें भी पार्टी या सरकार से बाहर किया जाए. अभी तो एक ही बुलडोजर चला है, लेकिन दिल्ली में 4 लाख ट्रैक्टर चले थे और लोग घबरा गए थे. सरकार 10 साल पुराने ट्रैक्टरों को बंद करने की बात कह रही है, लेकिन बहुत जल्दी ही ट्रैक्टर सड़कों पर आएंगे, जिनका सीधा मुकाबला बुलडोजर से होगा.

संबंधित पोस्ट

मथुरा में पुलिसकर्मियों पर चढ़ाई हाईस्पीड कार, दरोगा की मौत, तीन सिपाही घायल

navsatta

आयुष विवि के निर्माण की धीमी गति से सीएम नाराज, जिम्मेदारों पर गिरेगी गाज

navsatta

विपक्ष के भारी हंगामें के कारण लोकसभा की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित

navsatta

Leave a Comment