Navsatta
खास खबरमुख्य समाचार

विपक्ष के भारी हंगामें के कारण लोकसभा की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित

नई दिल्ली,नवसत्ताः लोकसभा में आज मानसून सत्र के पहल दिन ही पिनक्ष के भारी हंगामें के कारण सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित हो गई है।
मानसून सत्र के शुरू होने से पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष से अपील करते हुए कहा  कि वे खूब तीखे सवाल पूछे परन्तु सरकार की बात भी शांति से सुने। उन्होंने कहा, “ सदन में यह सत्र परिणामकारी हो, सार्थक चर्चा के लिए समर्पित हो , देश की जनता जो जवाब चाहती है वो जवाब देने की सरकार की पूरी तैयारी है । सभी विपक्षी नेताओं से आग्रह है कि वे तीखे और धारदार सवाल पूछे और सदन में शांत वातावरण बनाये रखे जिससे सरकर को जवाब देने का मौका मिले। इससे जनता जर्नादन तक सत्य पहुंचाने का मौका मिलता है। इससे जनता का विश्वास बढता है, प्रगति की गति तेज होती है। ”सदन की कार्यवाही शुरू होते ही प्रधानमंत्री मंत्रिमण्डल के सदस्यों का परिचय कराने उठे ही थे कि विपक्ष के हंगामें के कारण उन्हें बैठना पड़ा।
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यह परम्परा रही है कि सदन की कार्यवाही शुरू होने से पूर्व नये सदस्यों का परिचय कराया जाता है। विपक्ष इस परम्परा का भी उल्लंघन कर रहा है। इसकी मैं निन्दा करता हूं। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के निधन के प्रस्ताव के बाद जैसे ही प्रश्नकाल शुरू हुआ,विपक्ष ने मंहगाई,जासूसी प्रकरण व किसानों के मुद्दे पर नारेबाजी शुरू कर दी। विपक्ष के हंगामें को देखते हुए लोकसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए सथगित कर दी है।

संबंधित पोस्ट

दिल्ली के त्रिलोकपुरी में मिले दो संदिग्ध बैग, जांच में जुटी पुलिस

navsatta

संदिग्ध हालात में जेल में बन्दी की मौत

navsatta

देश की सुरक्षा का प्रभावी केन्द्र बनेगा डीसा एयर बेस: मोदी

navsatta

Leave a Comment