Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

Punjab: ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी की मौत पर मिलेगा एक करोड़ का मुआवजा

सीएम भगवंत मान ने वेलफेयर फंड बढ़ाकर 15 करोड़ किया

चण्डीगढ़,नवसत्ता: पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकार ने पुलिस को दी गारंटी पूरी कर दी है. अब ऑन ड्यूटी किसी पुलिसकर्मी की मौत पर परिवार को 1 करोड़ मुआवजा मिलेगा. इसके अलावा पुलिस वेलफेयर फंड भी 10 करोड़ से बढ़ा 15 करोड़ कर दिया गया है. पंजाब में पहली बार 23 हजार पुलिसकर्मियों को एक साथ संबोधित कर सीएम भगवंत मान ने यह ऐलान किया.

चुनाव में किया था वादा

चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने पंजाब के पुलिसकर्मियों के वादा किया था कि अगर किसी भी पुलिसकर्मी की ड्यूटी के दौरान मौत होगी तो उसे एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. यह फैसला दिल्ली सरकार के कदम के बाद उठाया गया है. बता दें कि दिल्ली में भी किसी पुलिसकर्मी की मौत के बाद एक करोड़ रुपये मुआवजा दिया जाता है.

पुलिस कल्याण कोष में भी इजाफा

सीएम भगवंत मान ने पुलिसकर्मियों को एक और बड़ा तोहफा दिया है. पुलिस कल्याण कोष को 10 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 15 करोड़ रुपये करने की घोषणा की. उन्होंने पुलिस अधिकारियों और कर्मियों को पंजाब पुलिस को देश में सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए अपने बेहतर प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित किया. इससे पहले वह पुलिसकर्मियों को जन्मदिन की बधाई देने की शुरूआत कर चुके हैं.

अपराधियों से सख्ती से पेश आए पुलिस

पंजाब सरकार की ओर जारी विज्ञप्ति के मुताबिक भगवंत मान ने मादक पदार्थ, आतंकवाद, अवैध खनन, भ्रष्टाचार के साथ-साथ अपराधियों के खिलाफ कतई सहन नहीं करने और जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने का निर्देश दिया.

संबंधित पोस्ट

छठे चरण में 1 बजे तक 36.33प्रतिशत वोटिंग, सीएम योगी समेत कई दिग्गजों ने किया मतदान

navsatta

किसान महापंचायत को लेकर तैयारियां शुरू, नौ जिलों की फोर्स देखेगी सुरक्षा व्यवस्था

navsatta

हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी नही लगेगा सम्पूर्ण लॉकडाउन

navsatta

Leave a Comment