Navsatta
खास खबरमनोरंजन

पंजाबी रीति रिवाज से 17 अप्रैल को शादी के बंधन में बंध जायेंगे रणबीर-आलिया

मुंबई,नवसत्ता: बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट और रणबीर कपूर इन दिनों अपनी शादी की खबरों को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. खबरों की मानें तो दोनों की शादी के फंक्शन 13-14 अप्रैल को शुरू हो जाएंगे जो कि तीन- चार दिन तक चलेंगे और 17 अप्रैल को ये स्टार कपल शादी के बंधन में बंध जाएगा. माना जा रहा है कि दोनों चेंबूर स्थित आरके स्टूडियो में पंजाबी रीति- रिवाज से शादी करेंगे जिसमें उनके परिवार के लोग और करीबी दोस्त शामिल होंगे. हालांकि खुद कपल और उनके परिवार ने शादी को लेकर अभी कुछ कंफर्म नहीं किया है. अब शादी के बाद उनके ट्रिप को लेकर जानकारी सामने आ रही है.

रणबीर और आलिया का वेडिंग वेन्यू

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी की चर्चा इन दोनों जोरों पर हैं. अब खबर आ रही है कि कपल की वेडिंग फेस्टिविटीज 13 या 14 अप्रैल से शुरू हो जाएंगी. दोनों की प्री-वेडिंग फेस्टिविटीज और ग्रैंड शादी चेंबूर स्थित आरके हाउस में होगी. बताया जा रहा है कि 3-4 दिन की सेरेमनी के बाद रणबीर-आलिया पंजाबी रीति रिवाज से 17 अप्रैल को शादी करेंगे.

ई-टाइम्स की रिपोर्ट्स के मुताबिक वेडिंग वेन्यू आरके हाउस में दोनों की शादी की तैयारियां शुरू भी हो गई हैं. कपल की प्री-वेडिंग फेस्टिविटीज भी पंजाबी रीति रिवाज से ही होगी. हालांकि, वेडिंग डेट को लेकर दोनों फैमिली की तरफ से अब तक कोई ऑफिशियल कन्फर्मेशन नहीं मिला है. दोनों परिवार शादी को सीक्रेट रखना चाहते हैं. बताया जा रहा है कि 13 अप्रैल को कपल की मेहंदी सेरेमनी है. इसके बाद हल्दी, संगीत समेत सभी सेरेमनी होंगीं.

फैमिली का मतलब ‘द वर्ल्ड फॉर द कपूर’

कपूर खानदान की विरासत आरके बंग्लो को इस ग्रैंड वेडिंग के लिए चुना गया है. सूत्र ने कहा, फैमिली का मतलब ‘द वर्ल्ड फॉर द कपूर’ है. यह शायद इस पीढ़ी की आखिरी कपूर शादी है. इसलिए वे इसे अपनी रूट्स के करीब रखना चाहते हैं. इस भव्य बंगले में एक विशाल लॉन है और जो कपल की शादी में दोस्तों, फैमिली और गेस्ट के लिए काफी बड़ा है. रणबीर के पेरेंट्स ऋषि कपूर और नीतू कपूर की शादी 20 जनवरी 1980 को आरके हाउस में ही हुई थी.

शादी में शामिल होने वाले सेलेब्स की लिस्ट

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की इस ग्रैंड वेडिंग में दोनों की फैमिली, फ्रेंड्स और कई सेलेब्स भी शामिल होंगे. इस शादी में शामिल होने वाले कुछ गेस्ट के नाम भी सामने आए हैं. बताया जा रहा है कि कपल के बेस्ट फ्रेंड डायरेक्टर अयान मुखर्जी, करन जौहर, आदित्य रॉय कपूर, विक्की कौशल-कटरीना कैफ, रणवीर सिंह-दीपिका पादुकोण, डायरेक्टर संजय लीला भंसाली, जोया अख्तर, वरुण धवन, रोहित धवन, डिजाइनर मसाबा गुप्ता, शाहरुख खान, अर्जुन कपूर, फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा और अनुष्का रंजन समेत कई सेलेब्स शादी में शामिल होंगे. रणबीर कपूर ने अपनी शादी में सालों से उनके साथ काम कर रहे टेक्नीशियन, हेयर एंड मेकअप आर्टिस्ट स्पॉट बॉयज और सभी असिस्टेंट्स को भी इनवाइट किया है. इस शादी में 450 से ज्यादा गेस्ट शामिल होंगे, जिसके लिए शादी स्क्वाड वेडिंग प्लानर्स को अपॉइंट किया गया है.

हनीमून के लिए स्विट्जरलैंड जाएंगे?

शादी के बाद आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ के अगले शेड्यूल के लिए स्विट्जरलैंड रवाना हो जाएंगी. बताया जा रहा है कि करण जौहर, रणवीर सिंह और आलिया के साथ इस फिल्म के एक गाने को स्विट्जरलैंड में शूट करना चाहते हैं. इसी सिलसिले में आलिया 7-10 दिन के लिए स्विट्जरलैंड जाएंगी. हो सकता है कि तब रणबीर कपूर भी आलिया के साथ स्विट्जरलैंड जाएंगे. वैसे अभी तक इस बारे में कुछ भी कन्फर्मेशन नहीं आया है.

ब्रह्मास्त्र में पहली बार साथ नजर आएंगे

वर्क फ्रंट की बात करें तो आलिया और रणबीर जल्द ही पहली बार अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र में साथ नजर आएंगे. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, डिंपल कपाड़िया, नागार्जुन अक्किनेनी और मौनी रॉय भी नजर आएंगी.

4 साल से रिलेशनशिप में है कपल

रणबीर और आलिया 4 साल से ज्यादा समय से रिलेशनशिप में हैं. दोनों एक-दूसरे के परिवारों के साथ अछी बॉन्डिंग भी शेयर करते हैं. रणबीर की मां नीतू कपूर और रिद्धिमा कपूर साहनी, आलिया को काफी पसंद करती हैं और अक्सर अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में उन्हें लेकर प्यार बरसाती नजर आती हैं. रणबीर को अक्सर आलिया की बहन शाहीन भट्ट और मां सोनी राजदान के साथ चिल करते भी देखा जाता है.

Posted By: Ruchi Mishra

संबंधित पोस्ट

एस टी एफ पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का किया भंडाफोड़ चार गिरफ्तार

navsatta

ईरान से चीन जा रहे विमान में बम की सूचना पर भारत ने इमरजेंसी लैंडिंग को नकारा

navsatta

भाजपा सांसद की पिटाई और गाड़ी में तोड़फोड़, वीडियो वायरल

navsatta

Leave a Comment