Navsatta
अपराधखास खबरचर्चा मेंराज्य

मुर्तजा के मददगारों की तलाश में एटीएस, देवबंद से हिरासत में लिए गए 2 लोग

लखनऊ,नवसत्ता: गोरखनाथ मंदिर में हुए हमले के मामले में एटीएस हमलावर मुर्तजा के मददगारों की तलाश में जुटी हुई है. एटीएस की टीमें कई शहरों में छापेमारी कर रही हैं. इसी क्रम में एटीएस ने देवबंद से दो लोगों को हिरासत में लिया है. सूत्रों के मुताबिक, मुर्तजा कुछ महीने पहले देवबंद मुर्तजा गया था. देवबंद के अलावा सहारनपुर, कानपुर, लखनऊ और अन्य शहरों से भी कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

इसके साथ ही मुर्तजा की चार बैंक डिटेल भी जांच एजेंसियों के हाथ लगी है. आईसीआईसीआई बैंक, प्लेटिनम फेडरल बैंक, आईडीएफसी फस्र्ट बैंक, आईसीआईसीआई बैंक के एक अन्य खाते के अलावा कुछ और खातों की भी जानकारी मिली है. आशंका है कि इन्हीं खातों से रुपये ट्रांसफर किए गए हैं. एटीएस मुर्तजा को स्लीपर सेल का एक हिस्सा मान रही है. इसलिए इसे क्रैक कर पूरी कड़ी सामने लाने का प्रयास है.

इस मामले की जांच कर रही एजेंसियों के मुताबिक, मुर्तजा से शुरुआती पूछताछ और उसके लैपटॉप, मोबाइल के डेटा से मिली जानकारी के मुताबिक सोशल मीडिया पर वह अकसर कट्टरपंथी विचारों वाले वीडियो देखता था.

मुर्तजा इंटरनेट पर सीरिया में सिर कलम करने, अमेरिका में 9/11 हमले और पश्चिमी देशों में आतंकियों के लोन वुल्फ अटैक के वीडियो देखता था. जांच एजेंसियों का मानना है कि इन्हीं वीडियो और भड़काऊ भाषणों से मुर्तजा का ब्रेनवाश हो चुका था और वो एक बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए तैयार था.

संबंधित पोस्ट

भारत दौरे से पहले शेख हसीना ने वैक्सीन मैत्री पहल के लिए जताया आभार

navsatta

सभी को इलाज के लिए मिलेगी भरपूर मदद : सीएम योगी

navsatta

महिलाओं के लिए योजनाएं बनाने में यूपी नम्बर 1

navsatta

Leave a Comment