Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचारव्यापार

राहुल गांधी ने शेयर की पड़ोसी देशों की पेट्रोल रेट लिस्ट, कहा- सवाल न पूछो फकीर से….

नई दिल्ली,नवसत्ता: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी सांसदों ने पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ गुरुवार को संसद के निकट धरना दिया. इसके बाद राहुल गांधी ने भारत में पेट्रोल-डीजल कीमतों की पड़ोसी देशों से तुलना की.

राहुल ने हैशटैग महंगाई मुक्त भारत के साथ ट्वीट करते हुए लिखा है- ”भारतीय रुपए में पेट्रोल के रेट, अफगानिस्तान- 66.99, पाकिस्तान- 62.38, श्रीलंका- 72.96, बांग्लादेश- 78.53, भूटान- 86.28, नेपाल- 97.05, भारत- 101.81. प्रश्न न पूछो फकीर से, कैमरा पर बाँटे ज्ञान। जुमलों से भरा झोला लेकर, लूटे हिंदुस्तान॥”

कांग्रेस कर रही प्रदर्शन

बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस पार्टी भी गुरुवार से देशभर में प्रदर्शन कर रही है. इस प्रदर्शन में राहुल गांधी भी अपनी पार्टी के सांसदों के साथ शामिल हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में हम देशभर में पेट्रोल-डीजल, एलपीजी के दाम में बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हमने पहले ही कहा था कि जैसे ही पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न होंगे, दाम में बढ़ोतरी की जाएगी. हम मांग करते हैं कि ईंधन के दामों में बढ़ोतरी को वापस लिया जाए. आम आदमी को ईंधन में बढ़ोतरी से क्या दिक्कत होती है यह सरकार उसे समझ नहीं सकती है.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 10 दिन में 9वीं बार बढ़ोतरी

पेट्रोल डीजल की कीमतों में गुरुवार को एक बार फिर 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई. पिछले 10 दिनों में कुल 6.40 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 101.01 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर अब 101.81 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल की कीमत 92.27 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 93.07 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में देश भर में वृद्धि की गई है, लेकिन इनके दाम स्थानीय कर के आधार पर अलग-अलग राज्यों में भिन्न हैं. पेट्रोल डीजल की कीमतें करीब साढ़े चार महीने तक स्थिर रहने के बाद 22 मार्च को बढ़ाई गई थीं. तब से नौवीं बार कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. पेट्रोल और डीजल की कीमत में अब तक कुल 6.40 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है.

संबंधित पोस्ट

अभिनेता संदेश गौर, निकिता भिक्ता, सिंगर ऋषभ चतुर्वेदी और निर्देशक जीतेन्द्र सिंह तंवर का नया सॉंग “वे सजना आजा” 29 को होगा रिलीज

navsatta

सीएम योगी की फटकार के बाद राजस्व संबंधी मामलों के निपटारे में आयी तेजी

navsatta

छह महीने बाद सूबे की नई सरकार भ्रष्टाचारी और घोटालेबाज मंत्रियों अफसरों को भेजेगी जेल: संजय सिंह

navsatta

Leave a Comment