Navsatta
खास खबरमनोरंजन

बॉलीवुड का स्वतंत्र संगीत एल्बम ‘दिल-से-दिल तक’ तैयार

एल्बम से प्राप्त मुनाफे की धनराशि ‘मॅजिक बस फाउंडेशन’ के माध्यम से कोविड अनाथों को दी जायेगी

अगले 10 हफ्तों के लिए हर शुक्रवार को एल्बम से एक गीत जारी किया जाएगा

मुंबई,नवसत्ता: बॉलीवुड और लोकप्रिय संगीत के बीच पुल का काम करते हुए मनोरंजन और खेल गुरु शैलेंद्र सिंह ने ‘दिल-से-दिल तक’ संगीत एल्बम का संगीत और वीडियो निदेशक बनने की जिम्मेदारी ली है। इस तरह की उनकी यह पहली रचनात्मक कोशिश है। बॉलीवुड के इस स्वतंत्र संगीत एल्बम में 10 अलग-अलग शैलियों के 10 गाने हैं। हर एक का अपना अलग वीडियो होगा। इस एल्बम में भारत की सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को एक साथ लाया जा रहा है। इसमें नये और युवा कलाकार होंगे। शैलेंद्र ने अपने अनुभव और मंच का भरपूर इस्तेमाल करने जा रहे हैं। इस बहुत प्रतीक्षित एल्बम के लिए एक 200 कलाकारों की अभूतपूर्व टीम बनायी गयी हैं! YouTube link of the entire 37 min. Capsule – https://youtu.be/K70-k6wwPrc

पहला गीत, ‘ज़िया’ शुक्रवार 25 मार्च-2022 को जारी किया जाएगा। एक नया गीत के अगले शुक्रवार को जारी किया जायेगा। (नीचे सूची) । हर एक गीत जारी किये जाने के पीछे एक महान भावना काम कर रही है :  इस अद्वितीय एल्बम से उत्पन्न आय का उपयोग ‘मॅजिक बस फाउंडेशन’ के माध्यम से कोविद -19 महामारी प्रभावित बच्चों की मदद के लिए किया जाएगा।
‘दिल-से-दिल’ का मकसद अनेकानेक कलाकारों को एक साथ लाकर  बॉलीवुड का पहला स्वतंत्र और स्टैंड-अलोन संगीत एल्बम तैयार करना है, जो प्रिय बालीवुड की नाटकीयता और स्टोरी टेलिंग से भरपूर हो।
इस सिलसिले में शैलेंद्र सिंह कहते हैं, “मैं खुद को एक ‘अभिव्यक्तिवादी’ मानता हूँ और मुझे बस एल्बम बनाना जारी रखना है। मैं संगीत का प्रेमी हूँ और मैंने फिल्मों के किस्सागो गीतों और स्वतंत्र संगीत के बीच खाईं को अच्छी तरह से देखा व समझा है।
 मैं इसे बनाना चाहता था। मैंने अपने साथ इस एल्बम को बनाने के लिए इतने सारे प्रतिभाशाली कलाकारों को एक साथ लाया, प्रत्येक और हर किसी के योगदान की सराहना की और वास्तव में विश्वास है कि हमने ‘दिल-से-दिल तक’ का जादू बनाया है। “
 शैलेंद्र सिंह को उनकी निर्मित पहली फिल्म ‘ प्यार में कभी-कभी’ के लिए ‘ लिम्का वर्ल्ड रिकार्ड ‘ का सम्मान मिला था। दरअसल उन्होंने किसी एक फिल्म में एक साथ 200 सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को काम करने का  पहला मौका दिया था।
भारत का सीरियल उद्यमी और पर्सेप्ट लिमिटेड, सनबर्न, गेस्टलिस्ट-4 गुड व बॉस मनोरंजन के इनसेप्टर, शैलेंद्र सिंह मनोरंजन और खेल उद्योग ‘ऑलराउंडर हैं। उन्होंने अपने कैरियर के 32 वर्षों में 23 सफल स्टार्टअप की स्थापना की। वे एक जबरदस्त फिल्म निर्माता, फिल्मों के निदेशक, बेस्ट सेलिंग लेखक और युवा आइकन हैं
शैलेंद्र सिंह एक मास्टर-स्टोरीटेलर हैं, जो गाने बनाते हैं जो गीत और वीडियो के साथ भावनात्मक और सशक्त कहानी के साथ प्रत्येक संगीत शैली का मेल करते हैं। संगीत वीडियो का हिमाचल प्रदेश से स्पीति घाटी से महाराष्ट्र के विभिन्न मनभावन स्थलों पर फिल्मांकन किया गया था।   रंगबिरंगे पात्रों और ग्लैमरस प्रोडक्शन मूल्यों से भरा हुआ, ‘दिल से दिल’ संगीत दुनिया में सनसनी पैदा करने के लिए तैयार है।
 शैलेंद्र सिंह बताते हैं, “कोविड-19 महामारी संकट के दौरान हम सभी  समान रूप से प्रभावित हुए थे। लेकिन हर संकट में एक अवसर है। जब भी अंधेरा हो तो जल्द ही प्रकाश होगा। मैं भारत को कुछ बनाने के लिए फिल्म और संगीत दोनों में स्थापित और नए कलाकारों को शामिल करना चाहता था। कोई प्रायोजक नहीं, कोई एजेंडा नहीं … एक शुद्ध संगीत और वीडियो अनुभव समायोजित करने का मकसद था। और हाँ दिल की गहराइयों से – उन भारतीय बच्चों की मदद करने के लिए जो अभी भी सबसे अधिक पीड़ित और वंचित हैं। “
‘दिल से दिल तक’ लेने वाला बॉस इंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित है। शैलेंद्र सिंह संगीत और वीडियो निदेशक हैं। अंजना अंकुर सिंह संगीतकार हैं। अर्शद खान फोटोग्राफी के निदेशक हैं। दिनेश माली ने संगीत वीडियो संपादित किये हैं। ‘दिल-से-दिल तक’ 10 विभिन्न शैलियों के 10 गीतों से बना है।

संबंधित पोस्ट

ममता बनर्जी की भवानीपुर सीट पर 30 सितंबर को होगा उपचुनाव, बाकी 31 सीटों पर टाला मतदान

navsatta

उत्तर प्रदेश में बड़े निवेश का इच्छुक है ईरान: इलाही

navsatta

पांच वर्ष पहले यूपी लोकसेवा आयोग के नाम से चिढ़ते थे युवा: योगी

navsatta

Leave a Comment