Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

अखिलेश यादव और आजम खां का लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा, बने रहेंगे विधायक

आजमगढ़,नवसत्ता: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और आजमगढ़ से सांसद अखिलेश यादव ने आज लोकसभा से इस्तीफा दे दिया. अखिलेश यादव मैनपुरी के करहल का प्रतिनिधित्व करेंगे. मंगलवार को उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को अपना इस्तीफा सौंपा दिया. वहीं रामपुर से सांसद आजम खां ने भी लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि अखिलेश ने यह फैसला अपने पिता और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव के कहने पर लिया है.

आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुने गए थे सांसद

विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही कयास लगाये जा रहे थे कि अखिलेश यादव विधायकी छोड़ेंगे या लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देंगे. कहा जा रहा था कि वो करहल सीट से विधायकी छोड़ सकते हैं लेकिन आज उनके लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद सभी कयासों पर विराम लग गया है. 10 मार्च को संपन्न हुए यूपी विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव, मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से सदस्य चुने गए हैं. उन्होंने केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल को हराया है.

जनता का दिया धन्यवाद

यूपी की जनता का धन्यवाद करते हुए उन्होंने कहा कि सपा की सीटें बढ़ी हैं और वोट प्रतिशत भी बढ़ रहा है. इस बार हमने यह जाना है कि वोट प्रतिशत कैसे बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जो चुनाव होगा न केवल भाजपा की सीटें कम होगी बल्कि उनका वोट घटाने का काम जनता करेगा. उन्होंने कहा कि इस बार जब प्रदेश की जनता ने बहुमत दिया है तो इस बार भाजपा झूठ बोलकर जनता को निराश न करे. बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा है कि ‘भाजपा राज में लोकतंत्र की रक्षा की अपेक्षा करना दिन में तारे ढूँढना है. ये बाहुबल का घोर निंदनीय रूप है या तो पर्चा नहीं भरने दिया जाएगा या चुनाव को प्रभावित किया जायेगा या परिणामों को. हार का डर ही जनमत को कुचलता है’

लोकसभा में 5 से 3 हुई सपा सांसदों की संख्या

अखिलेश यादव और आजम खान के इस्तीफे के बाद अगले छह महीने के अंदर आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव होगा. लोकसभा में अब सपा के सांसदों की संख्या तीन हो गई है. मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव, मुरादाबाद से एसटी हसन और संभल से शफीकुर्रहमा बर्क लोकसभा में सपा का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

संबंधित पोस्ट

कांटे ही कांटे हैं मायावती की एकला चलो की राह में…..

navsatta

सहारनपुर में आज रात से कोरोना कर्फ्यू

navsatta

24 घंटे में हुए 1.82 लाख टेस्ट, 68 जिलों में नहीं मिले नए मरीज

navsatta

Leave a Comment