Navsatta
खास खबरचर्चा मेंविदेश

चीन में 133 लोगों से भरा यात्री विमान क्रैश

नई दिल्ली, नवसत्ता: चीन में आज एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां एक यात्री विमान क्रैश हो गया है, जिसमें 133 लोग सवार थे. घटना देश के दक्षिण पश्चिमी हिस्से में हुई. हादसे में कितने लोग हताहत हुए, इसकी कोई जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई. बोइंग 737 विमान गुआंग्शी क्षेत्र के वूझोउ शहर के पास ग्रामीण इलाके में क्रैश हुआ. विमान के दुर्घटनाग्रस्त होते ही आग का बड़ा गुबार देखा गया.

गुआंग्शी आपातकालीन प्रबंधन विभाग ने एक बयान में कहा है, ‘एक बोइंग 737 यात्री विमान चाइना ईस्र्टन एयरलाइंस के 133 लोगों को लेकर जा रहा था, जो गुआंग्शी में टेंग काउंटी के वुझोउ में दुर्घटनाग्रस्त हो गया और इससे पहाड़ों पर आग लग गई. यहां बचाव दल को भेजा गया है और उनसे संपर्क किया जा रहा है. हताहतों की संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं है. घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें पेड़ों के बीच से सफेद धुआं निकलता दिख रहा है.

कई वीडियो भी सामने आए हैं, जिनमें पूरा इलाका आग की लपटों में घिरा दिख रहा है. ट्विटर पर साझा की गई तस्वीरों में स्थानीय लोग क्षेत्र में विमान के बड़े टुकड़े मिलने का दावा कर रहे हैं. फ्लाइट डाटा से पता चलता है कि विमान कुछ ही मिनटों में हजारों फीट की ऊंचाई से जमीन पर गिरा है, जिससे चालक दल को किसी भी तरह से कुछ करने का बहुत कम समय मिला. फ्लाइट ट्रैकिंग 376 समुद्री मील की गति के साथ 3225 फीट की ऊंचाई पर दोपहर 2:22 बजे समाप्त हुई थी. इसे एक घंटे बाद लैंड होना था.

संबंधित पोस्ट

हेलीकॉप्टर टिकट बुकिंग में श्रद्धालुओं से ठगी, पुलिस में शिकायत दर्ज

navsatta

ओमप्रकाश राजभर अपने रास्ते से भटक गए हैंः संजय निषाद

navsatta

नेपाल की संसद ने नक्शा बदलने की मंजूरी दी, भारत के कुछ हिस्से भी शामिल

Editor

Leave a Comment