Navsatta
अपराधखास खबरराज्य

अयोध्या: खून से लथपथ तड़पती मिली 7 साल की बच्ची, दरिंदगी का आरोपी गिरफ्तार

अयोध्या,नवसत्ता: दिल दहला देने वाली घटना उत्तर प्रदेश के अयोध्या से सामने आई है. यहां एक 7 साल की मासूम बच्ची खून से लथपथ झाड़ियों में पड़ी मिली. वहां से गुजर रहे राहगीरों ने जब रोने की आवाज सुनी तो जाकर देखा और पुलिस को सूचना दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मासूम बच्ची को गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. मासूम के साथ दुष्कर्म की आशंका जताई जा रही है. पुलिस ने आरोपी की शिनाख्त करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है.

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हुई आरोपी की पहचान

बताया जा रहा है कि क्षेत्र में चल रहे भंडारे में लगे टेंट का काम करने वाला लेबर ने इस घटना को अंजाम दिया था. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हुए छानबीन के बाद सुबह 4 बजे इस शख्स का शिनाख्त कर आरोपी को पकड़ लिया गया है. यह दरिंदा अयोध्या के राजघाट क्षेत्र का रहने वाला राजन माझी के रूप में हुई थी.

मासूम को खेलते समय ले गया आरोपी

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, पीडि़त बच्ची कल शाम में अन्य बच्चों के साथ खेल रही थी. तभी आरोपी ने मासूम को अपने साथ ले गया और बच्ची के साथ दरिंदगी की घटना को अंजाम दिया. पुलिस के मुताबिक, आरोपी राजन भंडारे में टेंट लगाने आया था. जिस वक्त उसने बच्ची को अगवा किया उस वक्त वह नशे की हालत में था. मासूम का गंभीर अवस्था में लखनऊ में इलाज चल रहा है.

क्या था पूरा मामला

दरअसल, बुधवार रात आरोपी राजन, बच्ची को दबोच कर सुनसान जगह पर ले गया. मासूम के चीखने पर आसपास के लोग उस तरफ गए. तब तक आरोपी बच्ची को छोड़कर भाग निकला था. लोगों ने उसे पकडऩे का प्रयास किया किंतु वह हाथ नहीं आया. बच्ची को श्रीराम चिकित्सालय ले जाया गया, जहां उसकी हालत गंभीर होने पर महिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. एसएसपी शैलेश पांडे का कहना है कि, पुलिस को अयोध्या कोतवाली थाना सीमा के पास 7 साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म की सूचना मिली है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बच्ची की हालत गंभीर

प्रारंभिक जांच में मासूम के साथ दुष्कर्म की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल, गंभीर अवस्था में घायल बच्ची को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां उसका उपचार जारी है. महिला अस्पताल के सीएमएस आशाराम ने बताया कि बच्ची की हालत गंभीर होने पर उसे केजीएमयू लखनऊ रेफर कर दिया गया है.

अपराधियों पर सख्त कार्रवाई की मांग

विहिप ने भी घटना की निंदा की है. विहिप के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने घटना को शर्मनाक बताते हुए कहा कि इस प्रकार एक मासूम के साथ की गई दरिंदगी से संपूर्ण मानवता तार-तार हो उठी है. स्थानीय प्रशासन अपराधियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई कर पीड़ित मासूम के साथ न्याय करे. इस प्रकार अयोध्या जैसी धार्मिक नगरी में किया गया महापाप समाज को उदेलित करने वाला तथा धार्मिक क्षेत्र को कलंकित करने वाला है.

संबंधित पोस्ट

15 अप्रैल मतदान के दिन वोट डालने के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित: डीएम

navsatta

Vic Kats की ग्रैंड वेडिंग : छोटी हो रही गेस्ट्स की लिस्ट

navsatta

भारतीय ओलंपिक खिलाड़ी होंगे 15 अगस्त पर खास मेहमान

navsatta

Leave a Comment