Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशराजनीति

भगवंत मान बने पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री, शहीद भगत सिंह के गांव में ली सीएम पद की शपथ

मान ने भाषण देकर लगाए इंकलाब जिंदाबाद के नारे

पंजाबी में ईश्वर के नाम की शपथ ली

दूसरे देशों में हमें धक्के नहीं खाने: मान

चण्डीगढ़,नवसत्ता: आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान पंजाब के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान को दोपहर साढ़े 12 बजे राज्यपाल बीएल पुरोहित ने शपथ दिलाई. मान ने पंजाबी में ईश्वर के नाम पर शपथ ली. इसके बाद भाषण देकर इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाए. मान ने पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली.

शपथ ग्रहण समारोह में आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल अपनी पूरी कैबिनेट और पंजाब के सभी विधायकों के साथ मौजूद थे. शपथ ग्रहण समारोह में केजरीवाल के अलावा कोई अन्य मुख्यमंत्री या विपक्ष का बड़ा नेता मौजूद नहीं था.

पंजाब के निवर्तमान मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को भी शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित नहीं किया गया था. भगवंत मान की अपील के बाद उनके समर्थक बसंती रंग की पगड़ी और दुपट्टा ओढ़कर समारोह में पहुंचे थे.

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद भगवंत मान ने अपने संबोधन में कहा कि यहां आने की एक खास वजह है. पहले शपथ ग्रहण राजमहलों में होते थे. अब शपथ ग्रहण समारोह शहीदों के गांव आया है. जिन्होंने हमें ये देश दिया उन्हें याद तो करें, केवल 23 मार्च और 28 सितंबर को थोड़ी याद करना है. वे हमारे दिल में बसे हैं. दूसरे देशों में हमें धक्के नहीं खाने. यहीं रहकर काम करेंगे. खेती, रोजग़ार, व्यापार, स्कूल, अस्पताल कहानी बहुत उलझी पड़ी है. आप लोगों के साथ मिलकर इसे सुलझाना है.

गौरतलब है कि पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को पूर्ण बहुमत के साथ प्रचंड जीत मिली थी. आप ने राज्य की 117 विधानसभा सीट में से 92 पर जीत दर्ज की है. वहीं, कांग्रेस को 18, बीजेपी को 2, बीएसपी 1 और शिरोमणि अकाली दल को 3 सीटें मिली थीं. भगवंत मान ने धूरी सीट से 58,206 मतों के भारी अंतर से जीत हासिल की है.

संबंधित पोस्ट

वर्सटाइल अभिनेता प्रत्यूष मिश्रा को मिला बेस्ट एक्टर का “दादा साहेब फाल्के आइकॉन अवार्ड फ़िल्मस”

navsatta

काबुल में स्कूल पर हुआ आत्मघाती हमला, 8 बच्चों की मौत

navsatta

हलाला के नाम पर महिला से सामूहिक दुष्कर्म, 2 आरोपी गिरफ्तार, मौलाना फरार

navsatta

Leave a Comment