Navsatta
खास खबरदेशराजनीति

West Bengal By Election: बाबुल सुप्रियो की सीट से ममता ने शत्रुघ्न सिन्हा को उतारा

कोलकाता,नवसत्ता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बाबुल सुप्रियो की सीट से शत्रुघ्न सिन्हा को उतारा. ममता बनर्जी ने रविवार को ऐलान किया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल से लोकसभा उपचुनाव और बाबुल सुप्रियो बालीगंज से विधानसभा उपचुनाव के लिए तृणमूल के उम्मीदवार होंगे. दोनों ही नेता लंबे समय तक भाजपा के साथ रहे हैं और केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं.

आसनसोल की लोकसभा सीट से बाबुल सुप्रियो ही बीजेपी के सांसद थे. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के दौरान उन्होंने सांसद पद से त्यागपत्र देकर टीएमसी का दामन थाम लिया था.

बताते चलें कि बंगाल में एक लोकसभा और चार विधानसभा सीटों पर 12 अप्रैल को उपचुनाव होना है. इसमें बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट भी शामिल है, जो बाबुल सुप्रियो की वजह से खाली हुई है. पिछले साल बाबुल सुप्रियो ने अपनी लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था.

वहीं, शत्रुघ्न सिन्हा 2019 में कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब से चुनाव लड़े, लेकिन वहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद पिछले बिहार विधानसभा चुनाव में बेटे को कांग्रेस से टिकट दिलवाया पर उन्हें भी हार झेलनी पड़ी. कांग्रेस में रहते हुए लगातार मिली हार के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने टीएमसी का दामन थाम लिया. अब देखना है कि आसनसोल में शत्रुघ्न सिन्हा क्या कमाल करते हैं.

संबंधित पोस्ट

माफियाओं और अपराधियों पर कार्रवाई से क्यों होता है अखिलेश को दर्द: सिद्धार्थनाथ

navsatta

13 राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों को सौर ऊर्जा से लैस करेगी योगी सरकार

navsatta

भीड़ के प्रतीक कुम्भ मेले का सुपर डिजिटल कंट्रोल रूम नीलधारा

navsatta

Leave a Comment