Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारदेशराजनीति

उत्तराखंड में कांग्रेस को बड़ा झटका, लाल कुआं सीट से हरीश रावत हारे

देहरादून,नवसत्ता: उत्तराखंड विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है. मतगणना में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत लाल कुआं निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी के उम्मीदवार से 14 हजार से ज्यादा वोटों से हार गए हैं. 70 सदस्यीय विधान सभा सीटों में कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी के मोहन सिंह बिष्ट ने कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को हरा दिया है.

बता दें कि कांग्रेस ने हरीश रावत को रामनगर विधानसभा सीट से हटाकर लालकुआं सीट पर उतार दिया था जिसके बाद से लालकुआं हॉट सीट बन गई थी. लालकुआं सीट पर भाजपा ने वर्तमान विधायक नवीन दुम्का का टिकट काटकर नए चेहरे के रूप में मोहन सिंह बिष्ट को उतारा था. बिष्ट हल्दूचौड़ क्षेत्र के रहने वाले हैं. उन्होंने साल 2019 में निर्दलीय के तौर पर हरिपुर बच्ची जिला पंचायत क्षेत्र से चुनाव जीता था. यह चुनाव उन्होंने अपने बड़े भाई और बीजेपी प्रत्याशी इंदर सिंह बिष्ट के खिलाफ लड़ा था.

2019 के पंचायत चुनाव के दौरान बीजेपी ने मोहन सिंह बिष्ट की जगह उनके भाई इंदर सिंह को जिला पंचायत चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया था. इस पर मोहन बिष्ट ने बगावत कर दी थी और वह निर्दलीय मैदान में उतरे और जीत हासिल की थी. तब भाजपा ने मोहन बिष्ट पर पार्टी विरोधी काम करने के लिए कार्रवाई की थी और उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था.

संबंधित पोस्ट

पशुपालन विभाग में हुई ठगी मामले में रिटायर्ड आईपीएस अफसर समेत 20 पर लगा गैंगस्टर, भेजे गये जेल

navsatta

सन्त तुलसीदास महाविद्यालय में पंडित रामकिशोर त्रिपाठी स्मृति व्याख्यानमाला आयोजित

navsatta

पेपर लीक होने के बाद यूपी टीईटी की परीक्षा रद्द

navsatta

Leave a Comment