Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारदेशराजनीति

Bihar News: यूपी की बढ़त पर सदन में लगे जय श्रीराम के नारे, आरजेडी ने कहा-सदन को मंदिर बना दीजिए

पटना,नवसत्ता: आज बिहार विधानमंडल के बजट सत्र का 9वां दिन है. यूपी चुनाव के परिणामों को लेकर सुबह से ही सदन में गर्माहट है. अब तक के रुझानों में बीजेपी आगे चल रही है. जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई बीजेपी विधायकों ने जोरदार नारे लगाए. बीजेपी विधायकों ने जय श्री राम और जय भोलेनाथ का जयकारा लगाया. जिसके बाद नाराज हुए आरजेडी विधायक ने आपत्ति जाहिर की और कहा कि सदन में भोलेनाथ का मंदिर ही बनवा दिया जाए. इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इसे यही मान लीजिए.

आरजेडी विधायक की आपत्ति के बाद बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि हर व्यक्ति के अंदर मंदिर है. अलग से मंदिर बनवाने की क्या जरुरत है. इसके बाद स्पीकर ने बीजेपी विधायकों को शांत कराया. तब जाकर प्रश्नकाल की शुरुआत हुई.

यूपी में बढ़ते रुझानों से बीजेपी विधायक गदगद

इधर सदन की कार्यवाही के दौरान भी यूपी में मिल रही जीत का असर बीजेपी विधायकों पर दिखा. बीजेपी विधायक यूपी में रुझानों में मिल रही बढ़त के बाद गदगद नजर आ रहे हैं. बिहार विधानसभा के अंदर और बाहर बीजेपी विधायकों ने अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं. बीजेपी विधायक रुझानों में मिली पार्टी की बढ़त को लेकर खुश हैं और उन्होंने जश्न मनाने की बात कही है.

यूपी की जीत के लिए सदन में पीएम मोदी की तारीफ

बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने प्रश्नोत्तर काल के दौरान शहरी इलाकों में गरीबों को भवन मुहैया कराए जाने को लेकर सवाल किया था. इसी दौरान उन्होंने बीजेपी को मिल रही जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और उनके संकल्प की चर्चा की. उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री को बधाई तक के दे डाली. हालांकि संजय सरावगी के इतना कहते ही विपक्ष के सदस्य सदन में उठ खड़े हुए और थोड़ी देर तक शोरगुल होता रहा. फिर बाद में स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि प्रश्न पर चर्चा की जाए. इसके वाद आरजेडी विधायक शांत हुए.

तेजस्वी ने किया था अखिलेश की जीत का दावा

इससे पहले एग्जिट पोल आने के बाद बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा था कि जनता ने रिजल्ट दे दिया है, अब बस औपचारिकता है. हमने लोगों में सरकार के प्रति जो गुस्सा देखा वो साफ संदेश था कि योगी की सरकार जाने वाली है और अखिलेश आने वाले हैं. उत्तर प्रदेश में बीजेपी की विदाई तय है. उन्होंने कहा था कि गोवा, उत्तराखंड में भी कांग्रेस की सरकार आएगी, पंजाब में हो सकता है कि कड़ा मुकाबला हो लेकिन कही भी बीजेपी नजर नहीं आ रही है.

संबंधित पोस्ट

भाजपा की डबल इंजन सरकार बंगाल में नया राजनीतिक माहौल तैयार करेगी: मोदी

navsatta

लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के आंकड़े, एक दिन में 893 लोगों की मौत

navsatta

भीषण गर्मी में कैसे रखें अपना ख्याल, अभिनेत्री रागिनी खन्ना ने सोशल मीडिया कू पर दिए टिप्स

navsatta

Leave a Comment