Navsatta
खास खबरचर्चा मेंराजनीतिराज्य

सीएम योगी ने वतन लौटे छात्रों से मुलाकात कर मदद का भरोसा दिलाया

लखनऊ,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को यूक्रेन से वापस लौटे 50 छात्रों से अपने आवास पर मुलाकात की. यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई के साथ ही अन्य कोर्स करने वाले करीब 550 छात्र प्रदेश में वापस लौट आए हैं. इस दौरान सीएम योगी ने छात्रों से वहां के हालात के बारे में जानकारी ली. उन्होंने छात्रों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है.

आपको बता दें कि इस अभियान के तहत अब तक हजारों भारतीय छात्र वतन लौट चुके हैं. मुख्यमंत्री आवास पर हुई इस मुलाकात के दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा मौजूद रहे. वहीं, भारतीय वायु सेना का सी-17 ग्लोबमास्टर विमान रविवार सुबह यूक्रेन में फंसे 210 नागरिकों को लेकर वायु सेना के हिंडन एयरबेस पर पहुंचा. वायु सेना का यह एयरबेस यूपी के गाजियाबाद में स्थित है. छात्रों से बात करते हुए सीएम योगी ने कहा कि संकट के समय हमें धैर्य बनाए रखना है.

विदेश में सरकार के चार मंत्री कैंप कर रहे हैं. यूक्रेन से अभी तक 1400 छात्र वापिस लौट चुके हैं. यूक्रेन के पड़ौसी देश में पहुंचे छात्रों को स्वदेश वापस लाने की कोशिश जारी है. यूपी में 33 मेडिकल कॉलेज सामान्य रूप से चल रहे हैं. सरकारी मेडिकल कॉलेजों में 4 से 5 लाख रूपये में पढ़ाई हो रही है. प्रदेश के हर जनपद में मेडिकल कॉलेज बनान हमारा लक्ष्य है. यूपी के 2400 छात्र यूक्रेन में पढ़ाई कर रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि एमबीबीएस के छात्रों की आगे की पढ़ाई कैसे हो इस पर विचार जारी है. पीएम मोदी बच्चों के भविष्य के लिए सजग हैं. पीएम मोदी छात्रों को वापस लाने के लिए यूक्रेन पड़ौसी देशों के संपर्क में हैं.

संबंधित पोस्ट

सत्यपाल मलिक के आरोपों की होगी सीबीआई जांच, रिश्वत की पेशकश के बारे में कही थी बात

navsatta

ऋषभ पंत ने तोड़ा टेस्ट मैच का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, सीएम धामी ने दी शुभकामनाएं

navsatta

71वें संविधान दिवस पर पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना,बोले- पारिवारिक पार्टियां देश के लिए चिंता का विषय

navsatta

Leave a Comment