Navsatta
अपराधखास खबरचर्चा मेंदेश

ड्रग्स तस्करी सिंडिकेट का हिस्सा नहीं थे आर्यन खान!

मुंबई,नवसत्ता: बीते साल शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान पर ड्रग्स लेने के चार्जेज ने बॉलीवुड में तहलका मचा दिया था. वहीं अब खबर आ रही है कि इस बात का कोई सबूत नहीं मिला है कि बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स की एक बड़ी साजिश या अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी सिंडिकेट का हिस्सा थे. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की जांच टीम एसआईटी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

अब ऐसे में सोचने वाली बात ये है कि किस बिनाह पर आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया था और इतना वक्त बीत गया, ड्रग्स केस में नाम आने के बाद आर्यन खान को मुंबई की आर्थर रोड जेल में 28 दिन गुजारने पड़े थे.

दरअसल, आर्यन खान को 3 अक्टूबर 2021 को मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज पर चल रही ड्रग्स पार्टी के मामले में एनसीबी के जरिए छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया था. और इस मामले में आर्यन खान की चार बार याचिका भी खारिज की गई थी, जिसके बाद उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया था, जहां से उन्हें जमानत मिल गई थी. लेकिन अब इस मामले में एक और अहम जानकारी निकलकर सामने आ रही है.

आपको जानकर ताज्जुब होगा कि ये वही एनसीबी है जिन्होंने आर्यन खान को ड्रग्स लेने के मामले में गिरफ्तार किया था लेकिन अब ये खबर आ रही है कि एनसीबी की विशेष जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट में ये बात कही है कि, ‘आर्यन खान के पास से ड्रग्स बरामद ही नहीं हुआ, वो ड्रग्स के लेन-देन से जुड़े नेटवर्क का हिस्सा नहीं थे’.

जांच टीम ने कहा कि छापेमारी की वीडियो-रिकॉर्डिंग नहीं की गई थी जैसा कि एनसीबी मैनुअल द्वारा अनिवार्य किया गया था और मामले में गिरफ्तार किए गए कई आरोपियों के पास से बरामद नशीली दवाओं को एकल बरामदगी के रूप में दिखाया गया है.

हालांकि, अभी एसआईटी जांच पूरी नहीं हुई है और एनसीबी के महानिदेशक एस एन प्रधान को अपनी अंतिम रिपोर्ट सौंपने में कुछ महीने लग सकते हैं. एक अधिकारी ने कहा कि अंतिम निर्णय से पहले एक कानूनी राय ली जाएगी, विशेष रूप से इस पहलू पर कि क्या खान पर उपभोग के लिए आरोप लगाया जा सकता है, भले ही वह कोई ड्रग्स नहीं ले रहा हो.

यह भी पढ़ें…….

ARYAN KHAN जेल से छूटकर घर पहुंचे, ‘मन्नत’ के बाहर जश्न का माहौल

संबंधित पोस्ट

योगी सरकार ने पहले नक्सलवाद पर कसी नकेल,अब उद्योग धंधे से बन रही चंदौली की नई पहचान

navsatta

योगी को 50वें जन्मदिन पर पीएम सहित कई नेताओं ने दी बधाई

navsatta

फिरोजाबाद, मथुरा समेत कई जिलों में कहर बरपा रहा डेंगू, मृत्यु का आंकड़ा 56 के पार

navsatta

Leave a Comment