Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

पलटी मारने वाले कभी हितैषी नहीं हो सकते, गोरखपुर के पिपराइच में बोले सीएम योगी

गोरखपुर,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण के लिए आज शाम को चुनाव प्रचार खत्म होगा. इसी बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर के पिपराइच में चुनाव प्रचार किया. सपा प्रत्याशी पर परोक्ष रूप से हमला बोलते हुए योगी ने कहा कि पलटी मारने वाले कभी हितैषी नहीं हो सकते. ऐसे लोगों को सत्ता का साथ चाहिए. वह नहीं चाहते कि विकास हो. पिपराइच में बने नए चीनी मिल की चर्चा करते हुए योगी ने कहा कि सपा सरकार में पिपराइच चीनी मिल बंद करके औने-पौने दाम में बेंच दी गई थी.

सड़कों का जाल बिछाकर राज्य के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया

सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजपी की डबल इंजन सरकार ने सड़कों का संजाल बिछाकर उ.प्र. के इंफ्रास्ट्रक्चर को सुदृढ़ता प्रदान की है. उन्होंने कहा कि राज्य में जब से बीजेपी सरकार आयी है. राज्य का इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत हुआ है. उन्होंने कहा कि सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज क्षेत्र के चार प्रमुख मार्गों का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के कारण इस क्षेत्र का विकास हुआ है और लोगों की परेशानियां कम हुई है. सीएम योगी ने कहा कि राज्य की बीजेपी सरकार गरीब और वंचित को राशन मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है और ये बीजेपी की डबल इंजन का संकल्प है.

सामाजिक सुरक्षा प्रदान कर रही है भाजपा सरकार

सीएम योगी ने कहा कि राज्य में बीजेपी सरकार गरीब और वंचित को सामाजिक सुरक्षा प्रदान कर रही है. सरकार ने सिद्धार्थनगर जिले में 60,320 लोगों को वृद्धावस्था पेंशन दी है. इसके साथ ही 15,755 को निराश्रित महिला पेंशन और 11,111 को लोगों को दिव्यांगजन पेंशन दी गई है.

22 हजार से ज्यादा लोगों को मिला है आवास

सीएम योगी ने कहा कि सिद्धार्थनगर जिले में राज्य सरकार ने कई योजनाएं शुरू की हैं और इसका लाभ अब जनता को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार लोक-कल्याण के रास्ते पर आगे चल रही है और डबल इंजन की सरकार गरीबों के जीवन में समृद्धि लेकर आयी है. सीएम योगी ने कहा कि सिद्धार्थनगर जिले में 1,73,977 लाभार्थियों को आयुष्मान भारत-गोल्डन कार्ड वितरित किए हैं. जबकि 3,17,766 लोगों को ‘इज्जत घर’ और 22,621 लोगों को आवास मिले हैं. इसके साथ ही 3,73,303 किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि दी कई है.

संबंधित पोस्ट

हाई कोर्ट ने प्रधानमंत्री को विशेष सुविधा याचिका में जवाब मांगा

navsatta

ममता बनर्जी की भवानीपुर सीट पर 30 सितंबर को होगा उपचुनाव, बाकी 31 सीटों पर टाला मतदान

navsatta

मनी लॉन्ड्रिंग केस में भगोड़े नीरव मोदी का जीजा (NIRAV MODI KA JIJA) कोर्ट के सामने पेश

navsatta

Leave a Comment