Navsatta
अपराधखास खबरदेश

हरियाणा में चार खालिस्तानी गिरफ्तार, एके-47 समेत कई हथियार बरामद

चण्डीगढ़,नवसत्ता: हरियाणा पुलिस की अपराध जांच एजेंसी (सीआईए) ने को बड़ी कामयाबी मिली. हरियाणा पुलिस ने सोनीपत जिले में खालिस्तानी आतंकवादी समूह के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया. इन आतंकियों के कब्जे से बड़ी संख्या में अवैध हथियार बरामद किए गए. इनके पास से एक ऑटोमेटिक एके-47, चार विदेशी पिस्टल, एक देसी पिस्टल और 56 जिंदा कारतूस बरामद किए गए. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सुनील उर्फ पहलवान, जतिन और सागर उर्फ बिन्नी निवासी जूना और सुरेंद्र उर्फ सोनू निवासी मलहमाजरा हॉल सोनीपत के राजपुर निवासी के रूप में हुई है.

पुलिस के मुताबिक, सभी आरोपी पंजाब समेत दूसरे जगहों पर हत्या और अपराध की योजना बना रहे थे. सभी आरोपी सोशल मीडिया के जरिए खालिस्तान टाइगर फोर्स और इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन से संपर्क बनाए हुए थे. बता दें, गिरफ्तार चारों आरोपी सोनीपत के ही रहने वाले हैं. इस मामले में हरियाणा पुलिस का ये भी कहना है कि, हरियाणा पुलिस को पंजाब पुलिस और खुफिया एजेंसियों से इन संदिग्धों के बारे में जानकारी मिली थी. इन चारों का आपराधिक रिकॉर्ड भी है.

पुलिस को मिली थी गुप्त सूचना

बता दें, पुलिस को चारों आरोपियों के बारे में गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद हरकत में आते हुए पुलिस ने टीम बनाकर चारों को सोनीपत के जुआन गांव से गिरफ्तार कर लिया. वहीं, इनके घर से पुलिस को बड़ी मात्रा में हथियारों का जखीरा भी मिला. पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि निवारण अधिनियम, आर्म्स एक्ट, और आईपीसी के अन्य प्रावधानों के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

वहीं, पुलिस ने कहा है कि, मामले की पूरी जांच चल रही है. शुरूआती जांच में जो बात सामने आयी है उसके मुताबिक, बरामद अवैध हथियार खालिस्तानी आतंकवादियों ने दिए थे. इनके बैंक अकाउंट में बड़ी रकम भी डाली गई थी. हत्या समेत बड़े अपराध के लिए इन्हें हथियार दिए गए थे.

बैंकों में जमा कराए गए थे लाखों रुपये

जानकारी के मुताबिक आरोपियों के बैंक खातों में लाखों रुपये जमा कराये गये थे. इसके अलावा, वे खालिस्तान टाइगर फोर्स, इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के प्रमुख नेताओं गुरजंत सिंह उर्फ जनता ऑस्ट्रेलिया और अर्शदीप सिंह डाला, हरदीप सिंह निज्जर के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़े हुए थे. गिरफ्तार आरोपी ने पंजाब के उधमपुर कलां गांव में खालिस्तानी आतंकियों के इशारे पर अवतार सिंह नाम के शख्स की हत्या समेत अन्य काम करना भी स्वीकार किया है. आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है. कोर्ट में पेश कर उसे पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा. मामले में आगे की जांच जारी है.

संबंधित पोस्ट

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के तहत हो चुका है रोइंग प्रतियोगिता का शानदार आयोजन

navsatta

पंजाब में सभी मान्यता प्राप्त तथा पीले कार्ड धारक पत्रकार फ्रंटलाइन वारियर घोषित

navsatta

राजस्थान कैबिनेट में बदलाव पर पायलट खुश, बोले- कमी पूरी हो गई, अब कोई गुट नहीं

navsatta

Leave a Comment