Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारदेशमुख्य समाचारराजनीति

महा भ्रष्ट व्यवस्था पर ‘मजबूत कार्यवाही’ की उम्मीद : वरुण गांधी

नई दिल्ली,नवसत्ता: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा किया. दरअसल वरुण गांधी ने भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या सहित उद्योगपतियों पर प्रकाश डाला.

वरुण गांधी ने ट्वीट कर कहा, विजय माल्या: 9000 करोड़, नीरव मोदी: 14000 करोड़, ऋषि अग्रवाल: 23000 करोड़. आज जब कर्ज के बोझ तले दब कर देश में रोज लगभग 14 लोग आत्महत्या कर रहे हैं, तब ऐसे धन पशुओं का जीवन वैभव के चरम पर है. इस महा भ्रष्ट व्यवस्था पर एक ‘मजबूत सरकार’ से ‘मजबूत कार्यवाही’ की अपेक्षा की जाती है.

पीलीभीत के सांसद की टिप्पणी महत्वपूर्ण है क्योंकि भाजपा ने बैंक धोखाधड़ी मामले के लिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यह तब हुआ जब केंद्र में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सत्ता में था.

सूत्रों के हवाले से बताया गया कि एबीजी शिपयार्ड लिमिटेड द्वारा कथित रूप से किए गए बैंक ऋण धोखाधड़ी में नवीनतम विकास में, सीबीआई ने अपने अध्यक्ष और मुख्य प्रमोटर ऋषि कमलेश अग्रवाल से पूछताछ की है.

समाचार एजेंसी ने बताया कि अग्रवाल को आने वाले दिनों में सीबीआई द्वारा फिर से बुलाया जाएगा क्योंकि उन्हें अन्य और कुछ दस्तावेजों के साथ सामना करना होगा.

सीबीआई ने हाल ही में अग्रवाल और मामले से जुड़े आठ अन्य लोगों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया था.
सीबीआई ने पहले एबीजी शिपयार्ड और उसके निदेशकों के खिलाफ कथित तौर पर 28 बैंकों के एक संघ को 22,842 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की थी.

संबंधित पोस्ट

पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 25,920 नए मामले

navsatta

अहमदाबाद में स्थापित होगा भारत का पहला आहार पूरक परीक्षण केंद्र

navsatta

इजरायल ने सभी विदेशियों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध, ओमिक्रॉन वेरिएंट पर लिया गया फैसला

navsatta

Leave a Comment