Navsatta
अपराधखास खबरदेश

बड़े पैमाने पर ड्रग्स सिंडिकेट का भंडाफोड़, एनसीबी ने गिरफ्तार किये 22 आरोपी

नई दिल्ली,नवसत्ता: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने बहुत बड़े पैन इंडिया ड्रग्स सिंडिकेट का खुलासा किया है. खबर है कि इसके तार कई देशों से जुड़े हैं. कार्रवाई के दौरान एनसीबी देश के अलग-अलग राज्यों में छापेमारी कर 22 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एनसीबी ने करीब एक दर्जन अलग-अलग किस्म की ड्रग्स बरामद की है. खास बात है कि आरोपियों में एक सिपाही भी शामिल है.

एनसीबी की छापेमारी में गिरफ्तार किए गए आरोपियों में कुछ लड़कियां भी शामिल हैं. खास बात है कि ब्यूरो ने ड्रग्स बरामद करने के लिए गोताखोरों की भी मदद ली गई है. कहा जा रहा है कि आरोपी बड़े ही अलग तरीके से ड्रग्स की खेप ठिकानों तक पहुंचाते थे. जानकारी मिली है कि यह गोरखधंधा डार्क नेट पर धड़ल्ले से चल रहा था. अधिकतर गिरफ्तार आरोपी आईटी प्रोफेशनल और बेहद हाई एजुकेटेड है.

जानकारी के मुताबिक देशभर में कई छात्र इस सिंडिकेट की मदद से नशा हासिल कर रहे थे. सैकड़ों छात्र छात्राओं ने आरोपियों से किताबों के अंदर छिपाकर घर तक ड्रग्स की डिलीवरी कराई हैं. आरोपियों से 1 दर्जन अलग-अलग तरह के ड्रग्स मिले हैं. इतना हीं नहीं सिंडिकेट से जुड़े कुछ आरोपियों ने ड्रग्स की आड़ में कुछ लड़कियों का शाररिक शोषण भी किया है.

खास बात है कि विदेशों से पार्सल की आड़ में नशा भारत तक पहुंचता था डार्क नेट के जरिए इसकी खरीद फरोख्त की जा रही थी. आरोपियों ने ड्रग्स के जरिए करोड़ों रुपयों की कमाई की है. फिलहाल, एनसीबी इस मामले को लेकर राजधानी दिल्ली स्थित मुख्यालय में बड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही है. माना जा रहा है कि अधिकारी इस दौरान कई बड़े खुलासे कर सकते हैं.

संबंधित पोस्ट

दशकों तक ग्रेटर नोएडा की प्यास बुझाएगी गंगा जल परियोजना

navsatta

शादी के बहाने दुष्कर्म कर ऐंठे पांच लाख रुपये, एफआईआर दर्ज नहीं कर रही पुलिस

navsatta

महोबा में दिल दहलाने वाली वारदात, तीन बच्चों की हत्या कर मां ने लगाई फांसी

navsatta

Leave a Comment