Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

यूपी के लिए बीजेपी का संकल्प पत्र जारी, सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली का ऐलान

लखनऊ,नवसत्ता: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए लखनऊ में भाजपा के घोषणापत्र लोक कल्याण संकल्प पत्र का विमोचन किया गया. इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, और दिनेश चंद शर्मा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और मंत्री सुरेश खन्ना मौजूद रहे.

किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली देने का वादा

बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली का ऐलान किया है. साथ ही 5 हजार करोड़ की लागत से कृषि सिंचाई योजना, 25 हजार करोड़ की लगात से सरदार पटेल एग्री-इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन, आलू, टमाटर, प्याज जैसी सभी फसलों का न्यूनतम मूल्य देने के लिए 1 हजार करोड़, गन्ना किसानों को 14 दिन के अंदर भुगतान, देरी होने पर ब्याज सहित भुगतान. इसके अलावा निषादराज बोट सब्सिडी योजना के संकल्प का ऐलान किया है.

महिलाओं के लिए स्कूटी का ऐलान

बीजेपी ने प्रदेश में दोबारा सरकार बनने पर मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के अंतर्गत वित्तीय सहायता को 15 हजार से बढ़ाकर 25 हजार करने का वादा किया है. विधवा और निराश्रित महिलाओं के लिए पेंशन को बढ़ाकर 1500 रुपए प्रति महीने करने का वादा किया गया है. हर कॉलेज जाने वाली मेधावी छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए रानी लक्ष्मी बाई योजना के तहत मुफ्त स्कूटी वितरित करने की बात कही गई है.

होली और दीपावली पर मुफ्त 2 सिलेंडर की घोषणा

बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में 60 वर्ष की महिलाओं को मुफ्त परिवहन सुविधा की घोषणा से साथ ही, उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को होली दीपावली पर मुफ्त 2 सिलेंडर की घोषणा की है. बहराइच में महाराज सुहेलदेव का स्मारक बनाने का ऐलान किया है.

प्रतियोगी परीक्षा के लिए मुफ्त कोचिंग का इंतजाम

बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में युवाओं का भी खास ध्यान रखा है. अमित शाह ने घोषणाओं का ऐलान करते हुए कहा कि प्रत्येक परिवार में कम से कम एक रोजगार या स्वरोजगार का अवसर देंगे. प्रदेश की सभी विभागीय रिक्तियां भरने का काम किया जाएगा. प्रतियोगी परीक्षा के लिए मुफ्त कोचिंग का इंतजाम किया जाएगा. इसके अलावा 2 करोड़ टैबलेट अथवा स्मार्ट फोन वितरण की घोषणा के साथ

स्वास्थ्य के क्षेत्र में क्या है बीजेपी का ऐलान

प्रत्येक ग्राम पंचायत में जिम और खेल मैदान खोले जाएंगे. लाइफ सपोर्ट से लैस एंबुलेंस की संख्या को दोगुना किया जाएगा. इसके अलावा प्रत्येक जिले में डायलिसिस केंद्र बनाया जाएगा. एमबीबीएस की सीटों को भी दोगुना किया जाएगा. साथ ही 6000 डॉक्टर और 10 हजार पैरा मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति की जाएगी.

up_lok_kalyan_sankalp_patra-2022

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी सरकार ने 5 साल पहले जो वादे किए थे उन्हें पूरा करके दिखाया और आगे भी पूरा करेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 5 साल के बाद यूपी में दंगे समाप्त हो गए हैं, आज कर्फ्यू नहीं, धूमधड़ाके के साथ कांवड़ यात्रा निकलती है. हर बेटी बेखौफ स्कूल जाती है, बहन बेटियों को बाहर जाने में कोई संकोच नहीं होता.

संबंधित पोस्ट

लखीमपुर खीरी मामले में आशीष मिश्रा को हाईकोर्ट से मिली जमानत

navsatta

आगन्तुकों की सेवा के लिए तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की टेंट सिटी तैयार

navsatta

कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री की तस्वीर का क्या काम? केरल हाईकोर्ट का सरकार को नोटिस

navsatta

Leave a Comment