Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारदेशराजनीति

Uttarakhand Election: अरविंद केजरीवाल ने कहा- पांच साल में राज्य को कर्ज मुक्त करेंगे

देहरादून,नवसत्ता: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड की जनता एक बार आप को मौका दे. क्योंकि राज्य का विकास आप कर सकती है. राज्य के सरकारी स्कूलों को बेहतर करेंगे और बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देंगे. राज्य में विकास योजनाएं शुरू की जाएंगी और इसका लाभ बीजेपी और कांग्रेस के वोटर्स को भी मिलेगा. वहीं राज्य में सीएम फेस कर्नल (रिटायर) अजय कोठियाल ने कहा कि पार्टी राज्य की राजधानी गैरसैंण को शिफ्ट करने की योजना पर काम कर रही है. केजरीवाल ने कहा कि एमएसपी पर जब तक केन्द्र सरकार गारंटी नहीं देती है तब तक हम कोशिश करेंगे कि एमएसपी राज्य सरकार दे.

केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड से पलायन हो रहा है. क्योंकि राज्य में स्कूल नहीं है और ना ही स्वास्थ्य सेवाए हैं. आप दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर कर चुकी है. इसी प्रयोग को राज्य में भी लागू किया जाएगा. दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड में भी मोहल्ला क्लीनिक शुरू की जाएंगे. उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों में भ्रष्टाचार है और भाई-भतीजावाद खत्म करेंगे. इसके साथ ही राज्य में एक लाख सरकारी भर्तियां होंगी. क्योंकि जब राज्य में अस्पताल बनेंगे और स्कूल बनेंगे. लिहाजा यहां के बच्चों को राज्य में रोजगार मिलेगा और जो लोग राज्य से बाहर चले गए हैं. उन्हें भी राज्य में रोजगार मिलेगा.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राज्य की जनता, कांग्रेस और बीजेपी के समर्थकों ने पिछले बीस साल में कांग्रेस और बीजेपी की सरकार बनाई है और एक बार दोनों ही दलों के वोटर्स आम आदमी पार्टी को वोट दें. राज्य में जो भी योजनाएं बनेंगी, उसका लाभ दोनों दलों के वोटर्स को भी मिलेगा. लिहाजा दोनों दलों के वोटर्स को आम आदमी पार्टी को राज्य की सत्ता पर लाना चाहिए. उन्होंने कहा कि राज्य के विकास के लिए पार्टी के पास एजेंडा है और पार्टी इसी के तहत राज्य का विकास करेगी.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में भी महिलाओं को 1000 रुपए देंगे और इसके लिए स्कीम बनाई जा रही है. वहीं उन्होंने कहा कि पंजाब में आप की सरकार बन रही है और कांग्रेस पंजाब में आपस में लड रही है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ही उत्तराखंड और पंजाब को बेहतर भविष्य दे सकती है.

गैरसैंण के मुद्दे पर आप के सीएम फेस कर्नल कोठियाल ने कहा कि राज्य आंदोलन के दौरान गैरसैंण को राजधानी बनाएगा और गैरसैंण के आसपास 30 किलोमीटर के दायरे में विकास किया जाएगा. वहां पर सभी विभागों को शिफ्ट नहीं किया जाएगा. लेकिन बड़े विभागों को वहां शिफ्ट किया जाएगा और इसके लिए आप वहां पर मैपिंग कर रही है.

संबंधित पोस्ट

वरिष्ठ फ़िल्म पत्रकार SHANTI SWAROOP त्रिपाठी की सुपुत्री शिवाली का शुभ विवाह संपन्न

navsatta

अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस: बाघ व तेंदुओं को बचाने के लिए यूपी में स्थापित होंगे चार रेस्क्यू सेंटर

navsatta

UGC का फैसला, विदेशी यूनिवर्सिटी की ऑनलाइन पीएचडी का पाठ्यक्रम मान्य नहीं

navsatta

Leave a Comment