Navsatta
अपराधखास खबरदेश

आयकर विभाग की छापेमारी, पूर्व आईपीएस के घर से करोड़ों रुपए बरामद

नोएडा,नवसत्ता: दिल्ली-एनसीआर से सटे नोएडा के सेक्टर-50 में रहने वाले पूर्व आईपीएस अफसर राम नारायण सिंह के घर पर इनकम टैक्स ने छापेमारी की. आयकर विभाग की रेड में निजी बेनामी लॉकरों में से अब तक 3 करोड़ रुपए कैश बरामद हुए हैं.
वहीं, नोएडा की आईटी इन्वेस्टिगेशन टीम छापेमारी कर रही है. हालांकि टीम को घर के बेसमेंट में बनाए गए इन प्राइवेट लॉकरों में से एक लॉकर में करीब 2 करोड़ रुपएऔर बाकी 2 लॉकरों में अलग-अलग 30 से 35 लाख रुपए आयकर विभाग की टीम ने बरामद किए गए हैं. वहीं, यह तीनों लॉकर सोमवार देर रात को तोड़े गए, दो और संदिग्ध लॉकर जल्द ही तोड़े जा सकते हैं.

बता दें कि आयकर विभाग की टीम ने पूर्व आईपीएस अधिकारी के घर के अंदर काफी मात्रा में कैश रखे होने की सूचना के आधार पर शनिवार को छापेमारी की थी. इस दौरान जब आयकर की टीम जब घर के अंदर पहुंची तो बेसमेंट के अंदर लगभग 600 प्राइवेट लॉकर मिले. वहीं, यह लॉकर अन्य लोगों के बताए जा रहे हैं, जिन्हें किराए पर दिया जाता था. वहीं, आयकर विभाग की टीमों ने उन लोगों से संपर्क किया, लेकिन वे सामने आने में आनाकानी कर रहे हैं. इस दौरान आयकर विभाग की जांच अब बेनामी लॉकर की ओर बढ़ रही है. ऐसे में पकड़ी गई रकम सरकारी खाते में जमा होगी.

आयकर विभाग ने पूर्व आईपीएस अफसर राम नारायण सिंह के नोएडा और गाजियाबाद के दो ठिकानों पर भी छापेमारी की है. इस दौरान घर में आर.एन. सिंह का बेटा सुयश और उसका परिवार रहता है. वहीं, पूर्व आईपीएस अधिकारी और उनकी पत्नी मिर्जापुर में रहते हैं.

गौरतलब है कि पूर्व आईपीएस अधिकारी की पत्नी के नाम पर निजी तौर पर प्राइवेट लॉकर किराए पर देने का काम किया जाता है. जानकारी के अनुसार यह उनका पुश्तैनी काम है. वहीं, इन्हीं में से किसी लॉकर में अघोषित 20 लाख की नकदी होने की जानकारी आयकर विभाग को मिली थी. इसके बाद टीम ने इनके लॉकर की जांच के लिए छापेमारी की. फिलहाल बताया जा रहा है कि आईपीएस अधिकारी और उनका परिवार आयकर विभाग की जांच में सहयोग कर रहे हैं.

संबंधित पोस्ट

इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो दस किलो फ्री अनाज मिलेगा: खड़गे

navsatta

पीएम मोदी ने लॉन्च किया 5जी टेस्ट बेड, बिजनेस व स्टार्टअप को स्ट्रांग करने में मिलेगी मदद

navsatta

पराली से ईंधन बनाने वाला देश का सबसे बड़ा उत्पादक बना रिलायंस

navsatta

Leave a Comment