Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

UP Congress Candidate List: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 41 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

लखनऊ,नवसत्ता: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने 152 प्रत्याशियों की सूची के बाद अब दूसरी सूची भी जारी कर दी है. कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 41 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है. कुल प्रत्याशियों में 16 महिलाओं को भी शामिल किया गया हैं.

कांग्रेस के प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट में सहारनपुर से सुखविंदर कौर को टिकट दिया गया है, जबकि कैराना से हाजी अखलाक, थाना भवन से सत्य श्याम सैनी, शामली से मो अयूब जंग, बुढ़ाना से देवेंद्र कश्यप, चरथावल से यासमीन राणा, पुरकाजी से दीपक कुमार, मुजफ्फनगर से सुबोध शर्मा, खतौली से गौरव भाटी, मीरापुर से जमील कासमी, ठाकुरद्वारा से सलमा आगा के प्रत्याशी बनाया गया है.

इसके अलावा बिलारी से कल्पना सिंह, चंदौली से मिथिलेश, सिकंदराबाद से सलीम अख्तर, बुलंदशहर से सुशील चौधरी, सिवालखास से जगदीश शर्मा, सरधना से राईनुद्दीन, मेरठ कैंट से अवनीश कजाला, मेरठ से रंजन शर्मा, मेरठ साउथ से नफीस सैफी, बागपत से अनिल त्यागी, साहिबाबाद से संगीता त्यागी, मोदीनगर से नीरज कुमारी, धौलाना से अरविंद शर्मा और हापुड़ से भावना वाल्मीकि को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है. दूसरी लिस्ट में दिए गए सभी प्रत्याशियों के नाम नीचे दी गई सूची में देख सकते हैं

कांग्रेस ने इससे यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 152 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी. जिसमें 50 महिला प्रत्याशियों को शामिल किया गया है. कांग्रेस ने टिकट बंटबारे में 40 फीसदी महिला भागीदारी को सुनिश्चित करने का फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें….

UP ELECTION:प्रियंका ने जारी की यूपी चुनाव के लिए 125 कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची,महिलाओं व युवाओं पर फोकस

संबंधित पोस्ट

यूपी कोआपरेटिव बैंक का हो रहा डिजीटाईज़ेशन

navsatta

कोरोना काल में वाहन स्वामियों को बड़ी राहत, ड्राइविंग लाइसेंस व वाहन परमिट की बढ़ी वैलिडिटी

navsatta

सीएम योगी के सानिध्य में शुरू हुआ स्वछता और सेवा का विशेष अनुष्ठान

navsatta

Leave a Comment