Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

पूर्व मुख्य विकास अधिकारी ने ग्रहण की सपा की सदस्यता

लखनऊ,नवसत्ता: समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने हमीरपुर के पूर्व मुख्य विकास अधिकारी अवधेश बहादुर सिंह को सपा की सदस्यता दिलाई. उन्होंने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व पर उन्हें पूरा भरोसा है. इस दौरान हमीरपुर जिलाध्यक्ष राज बहादुर पाल सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मैनपुरी निवासी नवीन कुमार सक्सेना को राष्ट्रीय सचिव मनोनीत किया है. इसी तरह सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बदायूं के आशीष कुमार गर्ग को कार्यकारिणी में प्रदेश सदस्य, पीलीभीत के आनंद सिंह यादव, सहारनपुर के नवाब सिंह यादव, सीतापुर के प्रदीप कुमार सिंह, मेरठ के हाजी गजनफर अलवी को विशेष आमंत्रित सदस्य नामित किया है.

उधर, सपा की विजय रथयात्रा का विभिन्न जिलों में देर रात तक इंतजार होता रहा. पार्टी के कार्यकर्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के स्वागत के लिए कड़ाके की सर्दी में भी एक्सप्रेस वे के किनारे मंच सजाए रहे. कुछ स्थानों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुआ.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देशानुसार सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल 19 नवंबर को गाजीपुर, वाराणसी और बुलंदशहर जाएगा. गाजीपुर के खुटवा शादियाबाद के शहीद जवान ओम प्रकाश बिंद के घर जाएगा. ओम प्रकाश को ड्यूटी के दौरान मरने पर न तो शहीद का दर्जा मिला और न ही केंद्र व प्रदेश की सरकार द्वारा कोई आर्थिक मद्द की गई. सपा प्रतिनिधिमंडल में राज नारायण बिंद, वीरेंद्र यादव, रामधारी सिंह यादव, राजेश कुशवाहा, अशोक बिंद, परशुराम बिंद व सूरजराम शामिल हैं.

सपा का 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल बुलंदशहर के ग्राम चौढैरा के गौरी शंकर लोधी रिक्शा चालक के घर जाएगा. गौरी शंकर की पुलिस पिटाई से मौत हो गई है. प्रतिनिधिमंडल में हितेश कुमारी, राहुल यादव, जितेंद्र यादव, दिनेश गुर्जर, राजीव लोधी, हिमायत अली, हामिद अली, अमजद अली, अब्दुल रब, शुजात आलम व महेश यादव शामिल हैं. छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल वाराणसी के भेलूपुर ब्रजेश शर्मा (सविता) के घर भी जाएगा.

संबंधित पोस्ट

आप ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, 33 नामों पर लगी मुहर

navsatta

ग्राम पंचायतों की पहली बैठक 27 मई को,कोरोना से बचाव पर होगी चर्चा

navsatta

गृह मंत्री अमित शाह ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों को दी श्रद्धांजलि

navsatta

Leave a Comment