Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

राम निरंजन समेत सपा के चार एमएलसी भाजपा में शामिल

लखनऊ,नवसत्ता : उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं दल बदलने का सिलसिला जारी है. दरअसल समाजवादी पार्टी के राम निरंजन समेत चार एमएलसी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली. सभी डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा-केपी मौर्य और पार्टी के राज्य प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए. इस मौके पर निरंजन के पति भी पार्टी में शामिल हुए. पहले यह जॉइनिंग मंगलवार को होनी थी. मगर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के लोकार्पण को देखते हुए इसको बुधवार को किया गया.

भाजपा में शामिल हुए सपा के चार एमएलसी में पप्पू सिंह (बलिया), सीपी चंद्र(गोरखपुर), रामा निरंजन (जालौन) और नरेंद्र भाटी (वेस्ट यूपी) शामिल हैं. वहीं सदस्यता ग्रहण के दौरान भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि आज अखिलेश यादव को नींद नहीं आएगी. अब सपा से सेक्टर से लेकर ऊपर तक सपा कार्यकर्ता भाजपा से जुड़ेंगे. अब सभी को लग रहा है कि राज्य सुरक्षित है.

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि जहां शांति होती है वहीं विकास होता है. उन्होंने कहा कि भारत का प्रधानमंत्री अब त्रिपुंड लगाता है. गरीब का सम्मान करता है. उन्होंने अखिलेश यादव पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब मजदूर प्रवासी सड़क पर निकले थे तब सपा कार्यकर्ता कहां गए थे.

वहीं भाजपा ने सपा के कुछ मौजूदा विधायकों को भी भाजपा में शामिल कराने की तैयारी की है. इसी महीने में कुछ अन्य एमएलसी और विधायक भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे. इससे पहले अखिलेश यादव ने बसपा के सात और बीजेपी के एक विधायक को पार्टी में ज्वाइन कराया था. वहीं लेबर एस पार्टी और भारतीय किसान सेना ने सपा में विलय की घोषणा की है. भारतीय किसान सेना ने समाजवादी पार्टी में विलय की घोषणा की जबकि कई अन्य पार्टियों के नेताओं ने समर्थन देने का भरोसा दिया.

संबंधित पोस्ट

सपना चौधरी के कांग्रेस में ‘आने-जाने’ की कहानी

Editor

अब नवाब मलिक के बेटे पर भी शिकंजा, फराज को ईडी ने भेजा समन

navsatta

अब चुनाव आयोग की भूमिका पर शिकायत, 66 पूर्व नौकरशाहों ने राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी

Editor

Leave a Comment