Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन पर अखिलेश यादव ने ली चुटकी, फीता लखनऊ से और दिल्ली से आई कैंची

लखनऊवालों ने ‘समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे’ की लंबाई का आंकड़ा रट लिया होगा

लखनऊ,नवसत्ता : पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि उद्घाटन फीता लखनऊ से आया और नयी दिल्ली से कैंची आई. दरअसल पीएम मोदी ने आज लखनऊ से गाजीपुर तक के पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया. जिस पर अखिलेश ने ट्वीट कर चुटकी लेते हुए कहा कि उद्घाटन फीता आया लखनऊ से और नयी दिल्ली से कैंची आई, सपा के काम का श्रेय लेने को ‘खिचम-खिंचाई’ मची है.

आशा है अब तक अकेले में बैठकर लखनऊवालों ने ‘समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे’ की लंबाई का आंकड़ा रट लिया होगा. सपा प्रमुख ने आगे कहा, सपा ‘बहुरंगी पुष्पवर्षा’ से इसका उद्घाटन करके एकरंगी सोचवालों को जवाब देगी. दरअसल लखनऊ से गाजीपुर तक का पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का आज पीएम मोदी सुल्तानपुर में उद्घाटन करेंगे.
उद्घाटन कार्यक्रम में पीएम मोदी के सामने एक्सप्रेस-वे पर सुखोई-30 एमकेआई, जगुआर और मिराज 2000 फाइटर जेट्स द्वारा फ्लाईपास्ट और रोलर लैंडिंग का भव्य शो किया जा रहा है.

बता दें कि इस एक्सप्रेस-वे से लखनऊ से गाजीपुर तक का सफर 5 से 6 घंटे में पूरा किया जा सकता है. जो लखनऊ से शुरू होकर बाराबंकी, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, अमेठी, सुल्तानपुर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर से होकर गुजरेगा. वहीं, ये एक्सप्रेस-वे लखनऊ के चांद सराय गांव से शुरू होगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में सत्ता संभालने के बाद पूर्वांचल में विकास को रफ्तार देने के लिए लखनऊ से आजमगढ़ होते हुए गाजीपुर तक सिक्स लेन के के पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण शुरू करवाया था.

संबंधित पोस्ट

यमुना चुनरी मनोरथ देख प्रफुल्लित हुए श्रीराधे गोविन्द के भक्त

navsatta

यूपी के इटावा में डंपर ने ऑटो में मारी टक्कर, तीन की मौत

navsatta

12 राज्यों ने नहीं माना, ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत

navsatta

Leave a Comment