Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

सरकार बनी तो महिलाओं को सरकारी पदों पर 40 फीसदी आरक्षण देगी कांग्रेस

सरकारी बसों में महिलाओं के लिए यात्रा होगी मुफ्त

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी कल चित्रकूट में, महिलाओं के साथ “लड़की हूँ-लड़ सकती हूँ” संवाद करेंगी

लखनऊ,नवसत्ता : कांग्रेस ने अब यूपी में  महिलाओं को सरकारी पदों पर 40 फीसदी आरक्षण देने का दांव चला है. इसके साथ ही सरकारी बसों में महिलाओं को मुफ्त में सफर कराया जायेगा. जाति व धर्म की राजनीति के बजाय वर्ग की राजनीति के सहारे कांग्रेस की रणनीति आधी आबादी को अपने पाले में लाने की है.

तेज वायरल फीवर के चलते अपना मुरादाबाद दौरा रद कर चुकीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कल चित्रकूट में महिलाओं के साथ “लड़की हूँ-लड़ सकती हूँ” संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी. पार्टी की ओर से जारी संभावित कार्यक्रम के तहत कल दिन में 1:30 बजे चित्रकूट घाट पर महिलाओं के साथ संवाद कार्यक्रम होगा. इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल होंगी.

गौरतलब है कि यूपी चुनाव जीतने के लिए प्रियंका गाँधी ने  ‘लड़की हूँ-लड़ सकती हूँ’ का नारा दिया है. ‘संवाद’ से पहले 1 बजे मत्तगजेंद्रनाथ शिव मंदिर और फिर 3:30 बजे कामतानाथ मंदिर में प्रियंका गाँधी दर्शन करेंगी. कांग्रेस ने आगामी चुनाव में 40 फ़ीसदी टिकट महिलाओं को देने का ऐलान किया है. इसी के साथ कांग्रेस ने सरकार बनने पर लड़कियों को स्कूटी और स्मार्टफोन देने का भी वादा किया है.

आज दो अन्य वादे भी पार्टी की ओर से किये गए हैं. प्रदेश में सरकार बनने पर सरकारी बसों में महिलाओं के लिए यात्रा मुफ्त होगी और नये सरकारी पदों में आरक्षण प्रावधानों के तहत कांग्रेस सरकार महिलाओं को 40 फ़ीसदी नियुक्ति देगी .

संबंधित पोस्ट

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर एफआईआर दर्ज किये जाने की मांग

navsatta

अवैध शराब कारोबारियों के यहां पुलिस के छापे, मचा हड़कंप

navsatta

जून 2023 तक अयोध्या नगर को बिजली के तारों के मकड़जाल से मिल जाएगी निजात

navsatta

Leave a Comment