Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेश

वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सत्य नारायण प्रधान नियुक्त हुए एनसीबी के महानिदेशक

नई दिल्ली, नवसत्ता: आईपीएस अधिकारी सत्य नारायण प्रधान (SATYA NARAYAN PRADHAN) को प्रतिनियुक्ति आधार पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के महानिदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है. वह इस पद पर 31 अगस्त, 2024 को अपनी सेवानिवृत्ति की तारीख तक या अगले आदेश तक बने रहेंगे. झारखंड कैडर के 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी प्रधान वर्तमान में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल के महानिदेशक की जिम्मेदारी संभालने के बावजूद एनसीबी प्रमुख का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे.

राकेश अस्थाना को दिल्ली पुलिस आयुक्त के रूप में नियुक्त किए जाने के बाद उन्हें एनसीबी के महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था. वहीं 1988 बैच के गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी अतुल करवाल को एनडीआरएफ के महानिदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है. कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने आदेश में प्रधान को पूर्णकालिक आधार पर एनसीबी का महानिदेशक नियुक्त किया.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बाद में संबंधित विंग को एसीसी मंजूरी के लिए सत्य नारायण प्रधान को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के महानिदेशक के पद पर प्रतिनियुक्ति के आधार पर नियुक्त करने का निर्देश दिया. उनके पदभार ग्रहण करने की तारीख से और 31 अगस्त, 2024 को उनकी सेवानिवृत्ति की तारीख तक या अगले आदेश तक, ये आदेश प्रभावी रहेगा. गृह मंत्रालय ने प्रधान को एनडीआरएफ के महानिदेशक के पद से तत्काल मुक्त करने का भी अनुरोध किया है, ताकि उन्हें नया कार्यभार संभालने में दिक्कत ना आए.

संबंधित पोस्ट

पंजाब में नई रणनीति अपनाना चाहती है कांग्रेस, 25 फीसदी नए चेहरों को दे सकती है मौका

navsatta

यूपी, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में भारी बारिश, दिल्ली में टूटा 19 साल का रिकॉर्ड

navsatta

मोदी ने पांच राज्यों के मतदाताओ से रिकार्ड मतदान का अपील की

navsatta

Leave a Comment