Navsatta
खास खबर चर्चा में राज्य

2022 विधानसभा चुनाव के लिए रालोद ने जारी किया घोषणा पत्र, किसानों को सालाना 6 हजार रुपए का वादा

लखनऊ, नवसत्ता: प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुना के लिए राष्ट्रीय लोकदल ने आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. आज लखनऊ में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने विधानसभा चुना के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया है. रालोद ने विधानसभा चुनाव के लिए 2022 के 22 संकल्प का नारा दिया है. वहीं पार्टी ने ऐलान किया है कि अगर राज्य में रालोद की सरकार बनती है तो वह एक करोड़ लोगों को नौकरी देगा.
रालोद ने अपने घोषणा पत्र में भर्तियों में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण का वादा किया है. यही नहीं केन्द्र सरकार की तर्ज पर राज्य में रालोद की सरकार बनने के बाद किसानों को 6 हजार रुपए सालाना दिया जाएगा. वहीं किसानों को आलू-गन्ना का डेढ़ गुना ज्यादा मूल्य दिया जाएगा. रालोद का घोषणा पत्र जारी करते हुए रालोद के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि सरकार बनने के बाद रालोद शहीदों के परिवार को 1 करोड़ और कोरोना मृतक के परिवार के 4 लाख की सहायता राशि देगी. फिलहाल घोषणा पत्र जारी करने के मामले में राष्ट्रीय लोकदल ने अन्य दलों से बाजी मार ली है. रालोद ने घोषणा पत्र में 2022 का 22 संकल्प का नारा दिया है.
केंद्र सरकार की तर्ज पर किसानों को सालाना 6 हजार रुपए दिए जाएंगे। इस तरह किसानों को हर साल कुल 12 हजार रुपये मिलेंगे। जबकि असिंचित भूमि वाले किसानों को प्रति वर्ष 15 हजार रुपये दिए जाएंगे.

Advertisement

संबंधित पोस्ट

अनाथों के नाथ बनेंगे योगी आदित्यनाथ

navsatta

अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव

navsatta

69 हजार शिक्षक भर्ती आंदोलन ने पकड़ा जोर, चंद्रशेखर ने कहा, योगी जी लाठी नहीं, अब गोली चलवा दो

navsatta

Leave a Comment