Navsatta
खास खबरचर्चा मेंराज्य

रालोद (RLD) ने जारी किया घोषणा पत्र, किसानों को सालाना 6 हजार रुपए का वादा

RLD MANIFESTO

लखनऊ, नवसत्ता: प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुना के लिए राष्ट्रीय लोकदल ने आज अपना घोषणा पत्र (manifesto) जारी कर दिया है. आज लखनऊ में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने विधानसभा चुना के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया है. रालोद ने विधानसभा चुनाव के लिए 2022 के 22 संकल्प का नारा दिया है. वहीं पार्टी ने ऐलान किया है कि अगर राज्य में रालोद की सरकार बनती है तो वह एक करोड़ लोगों को नौकरी देगा.
रालोद ने अपने घोषणा पत्र में भर्तियों में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण का वादा किया है. यही नहीं केन्द्र सरकार की तर्ज पर राज्य में रालोद की सरकार बनने के बाद किसानों को 6 हजार रुपए सालाना दिया जाएगा. वहीं किसानों को आलू-गन्ना का डेढ़ गुना ज्यादा मूल्य दिया जाएगा. रालोद का घोषणा पत्र जारी करते हुए रालोद के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि सरकार बनने के बाद रालोद शहीदों के परिवार को 1 करोड़ और कोरोना मृतक के परिवार के 4 लाख की सहायता राशि देगी. फिलहाल घोषणा पत्र जारी करने के मामले में राष्ट्रीय लोकदल ने अन्य दलों से बाजी मार ली है. रालोद ने घोषणा पत्र में 2022 का 22 संकल्प का नारा दिया है.
केंद्र सरकार की तर्ज पर किसानों को सालाना 6 हजार रुपए दिए जाएंगे। इस तरह किसानों को हर साल कुल 12 हजार रुपये मिलेंगे। जबकि असिंचित भूमि वाले किसानों को प्रति वर्ष 15 हजार रुपये दिए जाएंगे.

संबंधित पोस्ट

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी तथा पुरषोत्तम रुपाला करेंगे  ‘गऊ ग्राम महोत्सव-द फेस्टिवल ऑफ काऊ’ का उद्घघाटन

navsatta

भाजपा का सक्रिय सदस्य निकला कन्हैयालाल का हत्यारा!

navsatta

उन्नाव मर्डर केस में प्रियंका ने मृतक दलित युवती की मां से फोन पर की बात, आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने का किया वादा

navsatta

Leave a Comment