Navsatta
अपराधखास खबरदेश

आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश नाकाम, पकड़ा गया पाकिस्तानी आतंकी

जम्मू,नवसत्ता : जम्मू-कश्मीर के उरी में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सेना को मिली बड़ी कामयाबी मिली है. सेना के जवानों ने सीमा पार करने का प्रयास कर रहे पाकिस्तानी आतंकवादी को अपने कब्जे में ले लिया. इस दौरान जवानों ने ऑपरेशन में दूसरे आतंकी को भी मार गिराया.
घुसपैठ की तीन कोशिशों को नाकाम करने के बाद से पिछले एक हफ्ते में सेना ने उरी और रामपुर सेक्टरों में कई ऑपरेशन चलाए हैं. कश्मीर जोन पुलिस ने जानकारी दी कि दो ओवरग्राउंड वर्कर्स से पूछताछ में पता चला कि आतंकवादी रियाज साथरगुंड ने उन्हें श्रीनगर के नौहट्टा के राजौरीकादल इलाके में ठिकाना बनाने के लिए कहा था.

दरअसल, जम्मू कश्मीर के उरी में सेना बीते कई दिनों से सर्च ऑपरेशन चला रही है. सेना को जानकारी मिली है कि सीमा पार से कुछ आतंकी घुसपैठ करने की फिराक में है. साथ ही कुछ संदिग्ध आतंकियों की भी सेना को तलाश है. यह सर्च ऑपरेशन 18 सितंबर से शुरू हुआ था. इस ऑपरेशन में सेना को बड़ी कामयाबी भी मिली, जब बीते सप्ताह सेना ने तीन आतंकियों को इस इलाके में ढेर कर दिया था.

बता दें कि इस साल फरवरी में दोनों देशों के बीच संघर्ष विराम समझौते के बावजूद नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा हाल के दिनों में घुसपैठ के कई प्रयास किए गए हैं. इन्हीं प्रयासों के मद्देनजर भारतीय सेना मीडिया ब्रीफिंग करेगी. उम्मीद है कि इस ब्रीफिंग में सबसे ज्यादा फोकस उरी ऑपरेशन पर ही रहेगा.

संबंधित पोस्ट

पांच साल में दस गुना बढ़ गयी वाराणसी में पर्यटकों की संख्या

navsatta

इजरायल-हमास युद्ध पर बयान से फैला उन्माद तो होगी कार्रवाईः सीएम योगी

navsatta

मौसम अपडेट : देश में दक्षिण से उत्तर तक बदलेगा मौसम का मिजाज, 4 दिनों तक झमाझम बारिश देगी गर्मी से राहत

navsatta

Leave a Comment