Navsatta
अपराधखास खबरराज्य

कासगंज के तत्कालीन सीडीओ समेत 16 लोगों पर गिरी गाज,भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज

कासगंज,नवसत्ता : कासगंज के तत्कालीन सीडीओ चंद्रशेखर समेत 16 लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज हो गया। दरअसल इन पर वर्ष 2010-11 के दौरान आंगनबाड़ी कार्यकत्री भर्ती में अपात्रों की नियुक्ति का आरोप है। शासन के आदेश पर विजिलेंस की जांच में आरोप सही पाए गए।

जानकारी के मुताबिक कासगंज के मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) चंद्रशेखर व परियोजना अधिकारी उमेश त्यागी समेत 16 अधिकारी और कर्मचारियों पर कासगंज में वर्ष 2010-2011 के दौरान आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की भर्ती में अपात्रों अभ्यर्थियो की नियुक्ति व इंदिरा गांधी आवास आवंटन में पात्र आवेदकों की जगह अपात्रों का लाभ व विधायक निधि के दुरुपयोग के आरोप थे।

विजिलेंस ने भर्ती से संबंधित दस्तावेजों, निकाली गई विधायक निधि और आवंटित आवासों की छानबीन की। विजिलेंस की जांच में तत्कालीन सीडीओ चंद्रशेखर सिंह, परियोजना अधिकारी उमेश त्यागी, खंड विकास अधिकारी राजेश कुमार मिश्रा एवं अनुज श्रीवास्तव, इंटर कालेज की मैनेजर ममता समेत 16 लोगों पर भ्रष्टाचार के आरोप सही पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि मामले की शिकायत तत्कालीन मुख्य विकास अधिकारी चंद्रशेखर के किसी परिचित ने ही की थी। जिसके बाद शिकायत के आधार पर ही जांच कराई गई थी। वहीं तत्कालीन मुख्य विकास अधिकारी समेत 16 अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ धोखाधड़ी व भ्रष्टाचार के आरोप में आगरा विजिलेंस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया।

संबंधित पोस्ट

यूपीडा ने औद्योगिक केंद्रों के लिए स्थलों को किया चिन्हित

navsatta

JAL JEEVAN MISSION GHOTALA : लोकायुक्त जांच शुरू, नोटिस

navsatta

Hardik Patel resigns: गुजरात कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा

navsatta

Leave a Comment