Navsatta
खास खबरमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

Hardik Patel resigns: गुजरात कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा

अहमदाबाद,नवसत्ता: गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. युवा नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने इस्तीफे की चिट्ठी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दी है. हार्दिक पटेल ने अपनी चिट्ठी में कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप भी लगाये हैं. हार्दिक पटेल ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस्तीफे की चिट्ठी को शेयर भी किया है.

अब सकारात्मक रूप से कार्य कर पाऊंगा

हार्दिक पटेल ने अपने ट्वीट में लिखा- ”आज मैं हिम्मत करके कांग्रेस पार्टी के पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं. मुझे विश्वास है कि मेरे इस निर्णय का स्वागत मेरा हर साथी और गुजरात की जनता करेगी. मैं मानता हूं कि मेरे इस कदम के बाद मैं भविष्य में गुजरात के लिए सच में सकारात्मक रूप से कार्य कर पाऊंगा.”

कांग्रेस पर लगाये आरोप

इसके अलावा उन्होंने चिट्ठी में लिखा कि कांग्रेस पार्टी देशहित और समाज हित के बिल्कुल विपरीत काम कर रही है और पार्टी विरोध की राजनीति तक सीमित हो गई है. कांग्रेस राम मंदिर निर्माण, धारा 370, जीएसटी लागू करने में बाधा थी जब देश संकट में था, तब हमारे नेता विदेश में थे.

पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे थे हार्दिक पटेल

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने हार्दिक पटेल पर भरोसा जताते हुए उन्हें गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया था. लेकिन पिछले कुछ दिनों से वे पार्टी के नेतृत्व से नाराज चल रहे थे. हार्दिक पटेल ने कई बार अपनी नाराजगी खुलकर जताई भी थी.

इसी साल होने हैं विधानसभा चुनाव

खास बात यह है कि गुजरात में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में हार्दिक पटेल का विधानसभा चुनाव से पहले इस्तीफा देना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. वहीं कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद हार्दिक के लिए भाजपा व आम आदमी पार्टी में जाने का विकल्प खुला है, लेकिन प्रदेश भाजपा ने हार्दिक को लेकर कोई उत्सुकता नहीं दिखाई, जबकि आप उनके स्वागत को तैयार है.

संबंधित पोस्ट

TAJ FESTIVAL: ग्लोबल ताज इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल-2021 का शुभारंभ

navsatta

कृषि कानूनों की वापसी पर मुहरः कैबिनेट ने तीनों कानून रद्द करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी

navsatta

कांवड़ यात्रा 25 से होगी शुरू, योगी सरकार ने दिए अहम निर्देश

navsatta

Leave a Comment