Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने यूपी आ सकती हैं प्रियंका गांधी

लखनऊ,नवसत्ता: आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने मिशन 2022 की तैयारियां शुरू कर दी है। कांग्रेस ने लगभग 40 प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगा दी है। इसमें पूर्व विधायक, सासंद, मौजूदा विधायक या चुनावो में दूसरे नंबर पर रहने वाले प्रत्याशी शामिल हैं। इसी बीच कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी 10-11 सितंबर को यूपी दौरे पर आ सकती हैं।

लखनऊ दौरे के दौरान प्रियंका विधानसभा चुनाव को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लेंगी। इसी के साथ संगठन के सभी नेताओं के साथ चर्चा करेंगी। इस दौरे पर प्रियंका राज्य चुनाव समिति और सलाहकार समति की बैठक भी करेंगी। वहीं कांग्रेस इन तय प्रत्याशियों की सूची जल्द जारी कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी ने कुछ प्रत्याशियों को फोन कर बात भी की है। इन सभी प्रत्याशियों को चुनाव की तैयारी के निर्देश दिए गए हैं। इन प्रत्याशियों को तैयारियां तेज करने, मजबूती से लडऩे और जीत कर आने के लिए कहा गया है। वहीं इन प्रत्याशियों को साफ कहा गया है कि आप पार्टी के अनुसार काम करें। आप पर नजर रखी जाएगी। वहीं कुछ उम्मीदवारों को राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर ने फोन करके तैयारियां करने के निर्देश दिए हैं।

बताया जा रहा है कि कानपुर की गोविंद नगर सीट से करिश्मा ठाकुर, प्रयागराज शहर उत्तरी से अनुग्रह नारायण सिंह, सहारनपुर से इमरान मसूद, झांसी से प्रदीप आदित्य जैन, शामली से पंकज मलिक, बख्शी का तालाब से ललन कुमार, शोहरत गढ़ से पप्पू चौधरी के नाम इस सूची में शामिल हैं। वहीं गयादीन अनुरागी, बृजलाल खाबरी, अखिलेश प्रताप सिंह, बृजलाल खाबरी समेत कुछ अन्य नेताओं को भी चुनाव की तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा 60 अन्य नामों पर भी प्रियंका गांधी अंतिम रूप से विचार कर रही हैं। इन नामों पर अगले हफ्ते तक फैसला किया जा सकता है। प्रियंका गांधी के दौरे को अभी अंतिम रूप दिया जा रहा है।

संबंधित पोस्ट

Sri Lanka: श्रीलंका में रानिल विक्रमसिंघे ने ली राष्ट्रपति पद की शपथ

navsatta

गाजीपुर के एक गांव में कोरोना संक्रमण से 16 मौत,जांच में जुटी स्वास्थ्य विभाग की टीम

navsatta

रालोद (RLD) ने जारी किया घोषणा पत्र, किसानों को सालाना 6 हजार रुपए का वादा

navsatta

Leave a Comment