Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरराज्य

वाराणसी से चुनार तक गंगा नदी के रास्ते क्रूज सेवा शुरू

मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने क्रूज के चुनार पहुँचने पर किया निरीक्षण व पर्यटकों से की वार्ता

मिर्जापुर,नवसत्ता: वाराणसी से मिर्जापुर के ऐतिहासिक चुनार किला तक गंगा नदी के रास्ते पर्यटको को लेकर क्रूज चुनार बालू घाट पर पहुंचा। इस विशाल क्रूज को देखने के लिये काफी लोगो की भीड़ उमड़ी। क्रूज के चुनार बालू घाट पहुंचने पर मण्डलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र, जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार व पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने उपजिलाधिकारी रोशनी यादव व क्षेत्राधिकारी के साथ क्रूज में पहुंचकर परीक्षण व निरीक्षण किया तथा पर्यटको से वार्ता भी की।

इस अवसर पर मण्डलायुक्त ने क्रूज स्टेशन बालू घाट चुनार से सड़क तक पहुंचे के लिये समुचित मार्ग की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया तथा कहा कि लो.नि.वि. द्वारा मार्ग पहुंच तक बालू पर यथा सम्भव लोहे की चादर बिछाई जायेगी, जिससे यात्रियो को आने- जाने में आसानी हो सकें। उन्होने कहा कि इस क्रूज को मिर्जापुर से चुनार तक जोडऩे में वाराणसी में आने वाले अन्य प्रदेशो व विदेशी पर्यटको को चुनार लाया जायेगा जिससे जनपद के पर्यटन स्थलो को बढ़ावा भी मिलेगा। क्रूज के संचालक कम्पनी अलकनंदा ने बताया कि यह क्रूज वाराणसी के रविदास घाट से प्रात: 09:00 बजे आरम्भ होगी जो चुनार किला तक पर्यटको को भ्रमण कराते हुये सांय 05:00 बजे तक पुन: वाराणसी पहुँच जायेगी।

उन्होने बताया कि उत्तर भारत के पूर्वान्चल में यह पहली सेवा होगी जिसमें पर्यटक आधुनिक व आरामदायक सुख सुविधा युक्त ऐसे क्रूज के माध्यम से यात्रा का आनन्द ले सकेंगें। इस यात्रा के दौरान प्रतिव्यक्ति शुल्क तीन हजार रूपया निर्धारित किया गया हैं। इसमें पर्यटको के नाश्ता, खाना व मनोरंजन की भी व्यवस्था की गयी है।

संबंधित पोस्ट

स्वस्थ चिंतन से ही विकसित भारत का संकल्प पूरा होगा: मुख्यमंत्री

navsatta

उत्तराखण्ड की सभी 70 सीटों पर विजय संकल्प रथ यात्रा निकालेगी भाजपा

navsatta

महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाने के संबंध में निर्णय कल होगा

navsatta

Leave a Comment