Navsatta
खास खबरचर्चा मेंराजनीतिराज्य

और जब फूट फूट कर रोये अंबिका चौधरी

लखनऊ,नवसत्ता : समाजवादी पार्टी के सदस्यता कार्यक्रम में आज एक भावनात्मक माहौल बन गया, जब अंबिका चौधरी को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पार्टी में शामिल कराया, सपा प्रमुख अखिलेश यादव की भावनात्मक बातों से अंबिका चौधरी खुद को संभाल नहीं पाए और मंच पर ही फूट-फूट कर रो पड़े।

सपा दफ्तर में बहुप्रतीक्षित सदस्यता कार्यक्रम आज तय था, साथ ही समाजवादी पार्टी के थिंक टैक माने जाने वाले अंबिका चौधरी सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए आज साइकिल पर सवार हो गए। लखनऊ में सपा कार्यालय पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में उन्होंने सदस्यता ग्रहण की। अंबिका चौधरी ने कहा कि सपा ज्वाइन करना मेरे लिए पुनर्जन्म की तरह है।
समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी में दोबारा साथ आ रहे अंबिका चौधरी का स्वागत करता हूं। इस लड़ाई के समय में एक साथ आ रहे हैं हम लोग सफल होंगे। बहुमत की सरकार बने उस दिशा में काम करेंगे।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव की भावनात्मक बातों से अंबिका चौधरी खुद को संभाल नही पाए और मंच पर अखिलेश यादव के सामने फूट फूट कर रोने लगे। इस पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि आप बहुत भावुक हो गए हैं अंबिका चौधरी जो कहना चाह रहे थे वो भी नहीं कह पा रहे थे। कितने कष्ट से ये गए होंगे आज मुझे एहसास हुआ है। मेरी कोशिश रहेगी नेताजी से जुड़े हुए सभी लोगों को एक साथ लाया जाए। न जाने क्यों बहुत मजबूत रिश्ते आसानी से टूट जाते हैं लेकिन अब फिर से सब सही हो रहा है राजनीति में उतार चढाव आते हैं लेकिन सही समय पर जो साथ थे वही साथी है।

बता दें कि अंबिका चौधरी 40 साल से एक सक्रिय राजनीतिज्ञ हैं और करीब दो दशकों तक इन्होंने समाजवादी पार्टी का साथ दिया है। ये अक्सर मुलायम सिंह और उनके भाई शिवपाल यादव को राजनीतिक और कानूनी मामलों पर सलाह देने के लिए जाने जाते थे। अंबिका चौधरी बलिया के मूल निवासी हैं। इन्होंने न्यायिक सेवा की नौकरी छोड़कर अपना राजनीतिक सफर शुरू किया था। अंबिका चौधरी अखिलेश यादव सरकार में राजस्व, पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री रहे हैं।

संबंधित पोस्ट

प्रयागराज: एक ही परिवार के पांच लोगों के शव मिलने से मचा हड़कम्प

navsatta

पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम का एक्शन, 21 जिलों में एक हजार से ज्यादा सरकारी महकमों की बिजली काटी

navsatta

राहुल गांधी ने ‘भारत बंद’ का किया समर्थन, कहा- किसानों का अहिंसक सत्याग्रह अखंड

navsatta

Leave a Comment